Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election: 'कमला हैरिस राष्ट्रपति बनी तो अमेरिका को तबाह कर देंगी', ट्रंप ने मस्क के साथ इंटरव्यू में जमकर निकाली भड़ास

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हलचल तेज है। डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच कड़ी टक्कर है।ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रैट उम्मीदवार को कट्टर वामपंथी करार दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह चुनी गईं तो अमेरिका को तबाह कर देंगीं। ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति बनकर अमेरिका को और सुरक्षित बनाएंगे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 13 Aug 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
ट्रंप ने कमला हैरिस को लेकर दिया बयान (फाइल फोटो)

एएनआई, वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क से दो घंटे लंबी बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और उसकी चुनौतियों पर बेबाक राय रखी।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रैट उम्मीदवार को कट्टर वामपंथी करार दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह चुनी गईं तो अमेरिका को तबाह कर देंगीं। डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क को मंगलवार को ही लेना था जो साइबर अटैक के कारण निर्धारित समय से देर से शुरू हुआ लेकिन दो घंटे चला।

'देश को भी तबाह कर देगीं कमला हैरिस'

दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए कमला हैरिस को टक्कर दे रहे 78 वर्षीय ट्रंप ने कहा कि उनकी राय यही है कि उनकी नीतियों से अमेरिका में और भी अवैध लोगों का आना पक्का हो जाएगा। उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि अभी हमारे पास कोई राष्ट्रपति है ही नहीं और कमला हैरिस उससे भी बदतर हैं। वह सैन फ्रांसिस्को की उदारवादी हैं जिन्होंने उस शहर, कैलीफोर्निया को बर्बाद किया और अब अगर चुनी गईं तो हमारे देश को भी तबाह कर देंगीं।

'अवैध नागरिकों को अमेरिका में बसा लेगीं'

ट्रंप ने दावा किया कि अगर कमला राष्ट्रपति बनीं तो वह पूरी दुनिया से 5-6 करोड़ अवैध नागरिकों को अमेरिका में बसा लेगीं। कमला जितने अवैध लोगों को अमेरिका में ले चुकी हैं, वह तादाद हमारी सोच से बड़ी है। बहुत से देश अपनी जेलों को खाली करके अपने अपराधी अमेरिका भेज रहे हैं। यह हमारे घरों तक अपराध और हिंसा ला रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि चुनावी रैली में अवैध आव्रजकों के बोर्ड के कारण ही वह उन पर हुए जानलेवा हमले में बच पाए। वैसे उन्होंने उस चार्ट को कभी भी 20 प्रतिशत से ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया लेकिन उस दिन उसी के पीछे छिपकर उन्होंने खुद को गोलीबारी से बचाया।

अगर उन्होंने भाषण देते हुए गर्दन नहीं घुमाई होती तो हमलावर के तालमेल में कमी नहीं होती और उनकी जान नहीं बचती। यह जो हुआ है वह चमत्कार है। ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति बनकर अमेरिका को और सुरक्षित बनाएंगे। वह परमाणु खतरे से देश को सुरक्षित करेंगे जो पर्यावरण परिवर्तन से भी बड़ा खतरा है। इजरायली तर्ज पर अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ 'लौह गुंबज' बनवाएंगे। इस पर एक्स के मालिक मस्क ने कहा कि अमेरिका के सुरक्षित भविष्य, सुरक्षित शहर, सुरक्षित सीमाएं, समझदारी भरे खर्च आदि मुद्दों के कारण वह ट्रंप का समर्थन करते हैं।