Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एलन मस्क के साथ डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू में आया टेक्निकल ग्लिच, देरी से शुरू हुआ; दर्शकों की संख्या कम करनी पड़ी

एलन मस्क के साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू में तकनीक कारणों से व्यवधान पैदा हो गया। इस कारण लाइवस्ट्रीमिंग में दर्शकों की संख्या को कम करना पड़ा। वहीं कई लोग एक्स पर इंटरव्य को खोज ही नहीं सके। मोबाइल पर लोगों को स्क्रीन ग्रे दिखने लगी थी। तकनीकी कारणों की वजह से इंटरव्यू शुरू होने में भी देरी का सामना करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 13 Aug 2024 07:35 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

एएनआई, वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू के दौरान टेक्निकल ग्लिच आ गया। यह दावा एलन मस्क ने किया है। दरअसल, एलन मस्क ने अपने इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लिया। मस्क का दावा है कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके लाइवस्ट्रीम पर बड़े पैमाने पर DDoS हमला किया गया। इसकी वजह से एक्स के मालिक को लाइव दर्शकों की संख्या कम करनी पड़ी। इस गड़बड़ी के कारण इंटरव्यू शुरू होने में भी देरी हुई।

एक्स पर क्रैश करने लगा ट्रेंड

एक्स पर उपयोगकर्ताओं को सोमवार रात को एलन मस्क और ट्रंप की लाइवस्ट्रीम बातचीत तक पहुंचने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार इंटरव्यू शुरू होने के कुछ मिनटों के भीतर साइट पर 'क्रैश', 'असमर्थ' और #TwitterBlackout ट्रेंड करने लगे।

ओवरलोडेड सर्वर जिम्मेदार

डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं की स्क्रीन पर भी बंदर की इमोजी के साथ 'यह स्थान उपलब्ध नहीं है' बताते हुए एक पॉप-अप दिखाई दिया। वहीं मोबाइल ऐप पर भी स्क्रीन ग्रे हो गई। सीएनएन के मुताबिक मस्क ने समस्याओं के लिए ओवरलोडेड सर्वर को जिम्मेदार ठहराया।

ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं मस्क

बता दें कि एलन मस्क ने पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद उनकी उम्मीदवारी का खुलकर समर्थन किया। इंटरव्यू से पहले ट्रंप की एक्स पर वापसी भी हो गई थी। कैपिटल हिल पर छह जनवरी 2021 को हमले के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।