Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रंप पर गोलीबारी के बाद एक्शन में अमेरिकी हाउस पैनल, सीक्रेट सर्विस के हेड से जवाब तलब; Elon Musk बोले- इन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए

अमेरिकी राज्य पेन्सिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद एलन मास्क का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा सीक्रेट सर्विस के हेड और इस सुरक्षा दल के नेता को तुंरत इस्तीफा देना चाहिए। इस हमले की अभी जांच की जा रही है। इस घटना को हत्या की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप के समर्थन में आए एलन मस्क (फोटो -सोशल मीडिया)

रॉयटर्स, वाशिंगटन। Donald Trump Attack: अमेरिकी राज्य पेन्सिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलने की घटना से पूरा देश हैरान है। इस घटना के बाद से अमेरिकी हाउस पैनल एक्शन में आ गया है।

एलन मस्क भी इस घटना के बाद ट्रंप के समर्थन में आए और उन्होंने कहा, एसएस नेतृत्व को इस्तीफा देना चाहिए। पैनल ने सीक्रेट सर्विस के हेड से जवाब मांगा है। एलन मस्क ने कहा, मैं ट्रंप का पूरी तरह से समर्थन करता हूं और उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अमेरिकी सीक्रेट हेड इस दिन देंगे जवाब

बता दें कि अमेरिकी सीक्रेट निदेशक किम्बर्ली चीटल इस मामले में 22 जुलाई को अपना बयान देंगे। ट्रंप मंच पर बोल रहे थे, तभी उनपर गोली चलाई गई और गोली उनके कान को छूकर निकली, जिससे वो घायल हो गए।  हमले के तुरंत बाद ही वो नीचे झुक गए और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया।

यह विडियो भी देखें

चेहरे पर दिखाई दिया खून

इस हमले के बाद उनके चेहरे पर खून भी दिखाई दिया। इसके बाद उन्हें तुंरत अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि यह घटना भारतीय समय के अनुसार, सुबह 4 बजे हुई। जबकि अमेरिका में उस समय शनिवार की शाम के 6:30 बजे हुए थे।

यह भी पढ़ें: 1 इंच की चूक... नहीं तो चली जाती ट्रंप की जान, रैली में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर ताबड़तोड़ गोलीबारी; छलनी हुआ कान

यह भी पढ़ें: Donald Trump Attack: 'गोली मेरे कान को चीरकर... बहुत खून बहा' खुद पर हुए हमले पर डोनाल्ड ट्रंप की आई पहली प्रतिक्रिया