Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी की घटना, टीवी रिपोर्टर और लड़की की हत्या; एक गिरफ्तार

अमेरिका के फ्लोरिडा में केंद्रीय टेलीविजन पत्रकार और एक छोटी लड़की को बुधवार को गोली मार दी गई। ऑरेंज काउंटी शेरिफ जॉन मीना ने बुधवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने 19 साल की कीथ मेल्विन मूसा को हिरासत में लिया है। (फोटो- एजेंसी)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 23 Feb 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
फ्लोरिडा में टीवी रिपोर्टर और लड़की की गोली मारकर हत्या

वॉशिंगटन, एजेंसी। फ्लोरिडा के एक केंद्रीय टेलीविजन के पत्रकार और एक छोटी लड़की को बुधवार को गोली मार दी गई। ऑरेंज काउंटी शेरिफ जॉन मीना ने बुधवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने 19 साल की कीथ मेल्विन मूसा को हिरासत में लिया है।

कीथ मेल्विन मूसा हैं घटना के लिए जिम्मेदार

उनका मानना हैं कि ऑरलैंडो-क्षेत्र पड़ोस में दोनों गोलीबारी की घटनाओं के लिए कीथ मेल्विन मूसा जिम्मेदार है।  स्पेक्ट्रम न्यूज 13 के पत्रकार और 9 साल की बच्ची के अलावा शूटिंग के दौरान एक टीवी क्रू मेंबर और लड़की की मां घायल हो गईं। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार बुधवार को एक व्यक्ति समाचार वाहन के पास पहुंचा और उसने गोली चला दी, जिससे दोनों रिपोर्टर्स घायल हो गए।

घर में घुस कर की मां-बेटी पर फायरिंग

गोलीबारी करने के बाद वह शख्स पास के घर में चला गया और मां और बेटी को गोली मार दी। एक स्थानीय अस्पताल में दोनों की हालत गंभीर है। मीना ने वहां मौजूद रिपोर्टर्स से कहा कि मैं यह स्वीकार करना चाहती हूं कि यह हमारे समुदाय और हमारे मीडिया भागीदारों के लिए कितना भयानक दिन रहा है।

ऑरेंज काउंटी शेरिफ जॉन मीना ने जताया शोक

ऑरेंज काउंटी शेरिफ जॉन मीना ने कहा कि मैं आप सभी के साथ मिलकर काम करती हूं और आप में से बहुत से लोगों को जानती हूं। साथ ही भलीभांती इस बात से भी परिचित हुं कि आप जो बहुत मुश्किल काम करते हैं और वह बहुत महत्वपूर्ण काम है जो आप हमारे समुदाय और कानून प्रवर्तन के लिए करते हैं। उन्होंने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि हमारे समुदाय में कोई भी- न मां और न 9 साल की बच्ची और निश्चित रूप से न ही कोई मीडियाकर्मी इन घटनाओं का शिकार बनना चाहिए।

यह भी पढ़े- Russia-Ukraine War: दो देशों के युद्ध ने दुनिया पर डाला असर, बीते एक साल में वैश्विक स्तर पर दिखे कई प्रभाव

हत्या का मकसद नहीं हो पाया है स्पष्ट

शेरिफ जॉन मीना ने कहा कि उनके पास अभी इस बात की जानकारी नही है कि आरोपी ने इस घटना को किस मकसद से अंजाम दिया है। मीना ने कहा कि इसलिए अभी आरोपी ज्यादा कुछ नहीं कह रहा है। तो वहीं उन्होंने यह भी बताया कि अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि वह जानता था कि वे टीवी रिपोर्टर थे या नहीं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी मामलें में जांच आगे जारी है। मिना ने कहा कि जहां तक हम जानते हैं हमले में शामिल आरोपी का पत्रकारों से कोई संबंध नहीं था। साथ ही मां और 9 वर्षीय लड़की के साथ कोई संबंध नहीं था।

यह भी पढ़े- Earthquake in Tajikistan China: तजाकिस्तान के बाद चीन में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 7.3 तीव्रता रही