Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: अमेरिका के रेनो शहर में एयर रेसिंग कार्यक्रम के दौरान विमानों की हुई टक्कर, दुर्घटना में दो पायलटों की मौत

America News अमेरिका के रेनो से दो पायलटों की मौत की खबर आ रही है। यह घटना तब हुई जब दोनों पायलट एक एयर रेसिंग कार्यक्रम में भाग लिए। एयर रेसिंग कार्यक्रम में उतरते समय दोनों पायलटों के विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए। जिससे दोनों पायलटों की मौत हो गई। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि किसी अन्य के घायल होने की सूचना नहीं है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:45 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के रेनो शहर में एयर रेसिंग कार्यक्रम के दौरान हुई दुर्घटना (प्रतिकात्मक फोटो)

 रेनो (अमेरिका), एजेंसी। अमेरिका के रेनो में रविवार को एक एयर रेसिंग कार्यक्रम में उतरते समय दो विमान आपस में टकरा गए। इस दुर्घटना में दो पायलटों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेनो शहर के एयर रेसिंग एसोसिएशन के अधिकारियों ने कहा कि रविवार दोपहर करीब 2.15 बजे टी-6 गोल्ड रेस के समापन के दौरान दोनों विमान टकरा गए।

अधिकारियों के पास इस घटना को लेकर अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं थे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि मरने वाले पायलटों के नाम तुरंत जारी नहीं किए गए थे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बाद में एक बयान में आयोजकों ने दोनों पायलटों की पहचान निक मैसी और क्रिस रशिंग के रूप में की।

एसोसिएशन के निदेशक मंडल और टी-6 वर्ग के अध्यक्ष ने कहा कि वे मृत पायलटों के रिश्तेदारों को दुर्घटना के बारे में सूचित करने के लिए काम कर रहे थे, जिनकी मौत रेनो में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप एयर रेस के अंतिम दिन के दौरान हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि किसी अन्य के घायल होने की सूचना नहीं है।

दोनों पायलटों के परिवारों को किया गया सूचित

बयान में बताया गया कि दोनों पायलट अपने काम में कुशल थे। T-6 क्लास में गोल्ड विजेता मैसी ने सिक्स-कैट का संचालन किया और रशिंग ने बैरन रिवेंज में उड़ान भरी। बयान में बताया गया कि दोनों पायलटों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है और इस त्रासदी से निपटने के लिए सहायता सेवाएं मौके पर मौजूद हैं।

हादसे के कारण का लगाया जा रहा है पता

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बाताया कि वे दुर्घटना के कारण की पहचान करने के लिए राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड, संघीय विमानन प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'हत्यारे पुलिसकर्मी को सजा दो', भारतवंशी जाह्नवी को न्याय दिलाने के लिए अमेरिका के सिएटल में प्रदर्शन

यह भी पढ़ें- US Presidential Election: रामास्वामी बोले- अमेरिका का राष्ट्रपति बना तो खत्म कर दूंगा H-1B Visa