Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UFO Hearing: 'अमेरिका के पास मौजूद है Alien spacecraft', पूर्व खुफिया अधिकारी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

अमेरिका के एक पूर्व अधिकारी और व्हिसलब्लोअर ने बुधवार को एक कांग्रेस समिति के सामने खुलासा किया कि अमेरिकी सरकार के पास अनआईडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) से जुड़े कुछ सबूत मौजूद है। अमेरिकी वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी सेवानिवृत्त मेजर डेविड ग्रुश (David Grusch) ने खुलासा किया है कि अमेरिकी सरकार के पास यूएफओ का अंतरिक्ष यान भी है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 27 Jul 2023 04:19 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी सेवानिवृत्त मेजर डेविड ग्रुश की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: एपी)

वॉशिंगटन,एएनआइ। एलियंस है या नहीं? इस सवाल पर अक्सर चर्चा होती है। कई सालों से वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब तलाश रहे हैं कि क्या इस ब्रह्मांड में इंसानों के अलावा एलियंस (परग्रहवासी) की भी मौजूदगी है। एक सवाल यह भी है कि क्या धरती पर नासा या अमेरिकी अधिकारियों के पास एलियंस से जुड़े सबूत मौजूद हैं?

अमेरिका के पूर्व अधिकारी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

अमेरिका के एक पूर्व अधिकारी और व्हिसलब्लोअर ने बुधवार को एक कांग्रेस समिति के सामने खुलासा किया कि अमेरिकी सरकार के पास अनआईडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) से जुड़े कुछ सबूत मौजूद है। पूर्व खुफिया अधिकारी ने बुधवार को कांग्रेस में गवाही दी कि अमेरिका दशकों से उड़नतश्तरियों (यूएफओ) को पकड़ने की बात छुपा रहा है। हालांकि, पेंटागन ने उनके दावों का खंडन किया है।

अमेरिकी वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी सेवानिवृत्त मेजर डेविड ग्रुश (David Grusch)  ने खुलासा किया है कि अमेरिकी सरकार के पास यूएफओ का अंतरिक्ष यान भी है।

अमेरिका के पास यूएफओ का अंतरिक्ष यान है: डेविड ग्रुश

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से इस मामले की जांच करने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा, मैं तथ्यों के साथ बात कर रहा हूं। व्हिसलब्लोअर ने गवाही दी और दावा किया कि अमेरिका के पास यूएफओ का अंतरिक्ष यान (Alien spacecraft) है।

अंतरिक्ष यान से किए गए शव बरामद: ग्रुश

ग्रुश ने दक्षिण कैरोलिना के प्रतिनिधि नैन्सी मेस को जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त विदेशी अंतरिक्ष यान से शव बरामद किए हैं जो एलियंस के हैं। सांसदों ने अधिक जानने के लिए ग्रुश और अन्य अधिकारियों से बंद कमरे में बात करने की इच्छा व्यक्त की।

जानें पेंटागन ने क्या कहा है

कई लोगों ने चिंता व्यक्त की कि अज्ञात हवाई वस्तुएं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं। एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने, पेंटागन ने कहा था कि उसे दुर्घटनाग्रस्त विदेशी अंतरिक्ष यान के दावों को साबित करने के लिए कोई सत्यापन योग्य जानकारी नहीं मिली है।