Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीटीपी ने पाकिस्तान में बनाया नया अड्डा, आत्मघाती हमले का दिया प्रशिक्षण; UN की रिपोर्ट में खुलासा

UN Report तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में वर्ष 2023 में नया अड्डा (बेस) बनाया था। यहां आतंकी समूह से जुड़े 60 से अधिक व्यक्तियों को आत्मघाती हमलावरों के रूप में प्रशिक्षित किया गया। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टीटीपी और अधिक मजबूत हो गया है जिससे हमले बढ़ रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sat, 03 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
संयुक्त राष्ट्र ने टीटीपी के नए अड्डे को लेकर खुलासे किए हैं। (फाइल फोटो)

पीटीआई, संयुक्त राष्ट्र। तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में वर्ष 2023 में नया अड्डा (बेस) बनाया था। यहां आतंकी समूह से जुड़े 60 से अधिक व्यक्तियों को आत्मघाती हमलावरों के रूप में प्रशिक्षित किया गया। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टीटीपी और अधिक मजबूत हो गया है, जिससे हमले बढ़ रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान में आतंकवाद को लेकर कई खुलासे किए

आइएसआइएल (दाएश), अलकायदा से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता और प्रतिबंध निगरानी टीम की 33वीं रिपोर्ट में कहा गया कि तालिबान टीटीपी के प्रति सहानुभूति रखता है।

हथियारों और उपकरणों की आपूर्ति के अलावा तालिबान, अलकायदा, और एक्यूआइएस (अलकायदा इन इंडियन सबकांटिनेंट) के लड़ाकों ने हमलों में टीटीपी की सहायता की है। टीटीपी को लेकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान के तनाव है। टीटीपी पाकिस्तान में बड़े आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है।