Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टेकऑफ करते ही निकल गया विमान का पहिया, बाल-बाल बची यात्रियों की जान; देखें हैरान कर देने वाला Video

बीच आसमान में विमान का पहिया निकल जाने का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान जापान जा रहा था । जैसे ही विमान ने टेकऑफ किया और आसमान में पहुंचा उसी दौरान उसका पहिया बाहर निकल गया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि विमान में 235 यात्री और 14 चालक दल के सदस्य शामिल थे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
टेकऑफ करते ही निकल गया विमान का पहिया (Image: AP)

एपी, सैन फ्रांसिस्को। बीच आसमान में विमान का पहिया निकल जाने का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। दरअसल, यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान जापान जा रहा था। जैसे ही विमान ने टेकऑफ किया और आसमान में पहुंचा उसी दौरान उसका पहिया बाहर निकल गया। विमान के बाईं ओर के मुख्य लैंडिंग गियर में लगे 6 टायरों में से एक गिर कर धरती पर गिर गया।

उड़ान भरने के कुछ ही सेंकड में टायर गिरने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि बोइंग 777 विमान ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरी थी जिसमें 235 यात्री और 14 चालक दल के सदस्य शामिल थे। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग लॉस एंजेलिस में कराई गई और सभी यात्री सुरक्षित है।

6 टायरों में से एक टायर टूटा, देखें वीडियो

वीडियो में दिखाया गया है कि उड़ान भरने के कुछ सेकंड बाद विमान के बाईं ओर के मुख्य लैंडिंग गियर असेंबली के छह टायरों में से एक टूट गया। टायर सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक पार्किंग एरिया में एक कार की पिछली खिड़की पर जा गिरा। हवाईअड्डे के प्रवक्ता डौग याकेल ने एक बयान में कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

लॉस एंजिल्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दमकल गाड़ियां खड़ी थीं, लेकिन उनकी जरूरत नहीं पड़ी। हवाई अड्डे के प्रवक्ता डे लेविन ने कहा कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया। एयरलाइन ने कहा कि 2002 में निर्मित विमान को बिना टायरों के साथ सुरक्षित रूप से लैंड करने के लिए डिजाइन किया गया था। बोइंग 777 में दो मुख्य लैंडिंग गियर में से प्रत्येक पर छह टायर होते हैं।

यह भी पढ़ें: India-Maldives Relation: बाज नहीं आ रहा मालदीव, अब सुरक्षा बल ने कहा- भारतीय कर्मी उसके निर्देशन में करेंगे कार्य

यह भी पढ़ें: इजरायल में मारे गए भारतीय का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा भारत, एंटी टैंक मिसाइल की चपेट में आने से हुई थी मौत