Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

United States: एरिजोना के रेगिस्तान में हॉट एयर बैलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से 4 लोगों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

अमेरिकी राज्य एरिजोना के रेगिस्तान में हॉट एयर बैलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एलॉय पुलिस विभाग के बयान के आधार पर बताया कि दुर्घटना रविवार सुबह करीब 7.50 बजे शहर के पास एक ग्रामीण रेगिस्तानी इलाके में हुई जो राज्य की राजधानी फीनिक्स से लगभग 105 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 15 Jan 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राज्य एरिजोना के रेगिस्तान में हॉट एयर बैलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मौत हो गई।

जागरण न्यूज नेटवर्क, फीनिक्स। अमेरिकी राज्य एरिजोना के रेगिस्तान में हॉट एयर बैलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एलॉय पुलिस विभाग के बयान के आधार पर बताया कि दुर्घटना रविवार सुबह करीब 7.50 बजे शहर के पास एक ग्रामीण रेगिस्तानी इलाके में हुई, जो राज्य की राजधानी फीनिक्स से लगभग 105 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

स्थानीय केएनएक्सवी समाचार चैनल ने बताया कि जब यह हादसा हुआ तब हॉट एयर बैलून में कुल 13 लोग थे, जिनमें आठ स्काइडाइवर, चार यात्री और एक पायलट शामिल था। रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्घटना से पहले स्काइडाइवर गोंडोला से बाहर निकल गए और प्रत्यक्षदर्शियों ने अधिकारियों को बताया कि जोरदार टक्कर से पहले बैलून काफी ऊपर-नीचे हुआ था।

यह भी पढ़ें: Japan: स्टारबक्स में बैठा था व्यक्ति, तभी हमलावर ने सीने में दाग दी गोली; आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

एक व्यक्ति को दुर्घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। अन्य तीन पीड़ितों की बाद में मृत्यु हुई और पांचवां व्यक्ति अस्पताल में गंभीर हालत में है। रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के अधिकारियों ने कहा कि हॉट एयर बैलून कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ, इसका पता नहीं चला है। एनटीएसबी और संघीय उड्डयन प्रशासन दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में अमेरिकी पोत पर दागी मिसाइल, US ने लड़ाकू विमान को जवाबी एक्शन में मार गिराया