Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Geeta Rao Gupta: अमेरिकी दूत गीता राव गुप्ता एक सप्ताह की यात्रा पर आएंगी भारत, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

Geeta Rao Gupta वैश्विक महिला मुद्दों के लिए अमेरिकी राजदूत गीता राव गुप्ता एक सप्ताह की यात्रा पर भारत आ रही हैं। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि गीता राव गुप्ता आठ दिनों की अपनी भारत यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि अपनी भारत यात्रा के दौरान राव गुप्ता गुजरात मुंबई और बेंगलुरु का दौरा करेंगी।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 02 Aug 2023 04:34 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी दूत गीता राव गुप्ता एक सप्ताह की यात्रा पर आएंगी भारत।

वाशिंगटन, एएनआई। वैश्विक महिला मुद्दों के लिए अमेरिकी राजदूत गीता राव गुप्ता एक सप्ताह की यात्रा पर भारत आ रही हैं। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि गीता राव गुप्ता आठ दिनों की अपनी भारत यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं।

गीता राव गुप्ता की भारत यात्रा

बता दें कि अपनी भारत यात्रा के दौरान राव गुप्ता गुजरात, मुंबई और बेंगलुरु का दौरा करेंगी। अमेरिकी दूत एक से चार अगस्त तक गुजरात में रहेंगी। गुजरात में वह महिलाओं के आर्थिक प्रतिनिधित्व के सशक्तिकरण और प्रगति के लिए जी-20 गठबंधन सम्मेलन में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इसके बाद गीता राव गुप्ता भारत में लैंगिक समानता प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगी। इसके लिए निजी क्षेत्र और नागरिक समाज के सदस्यों से मिलने के लिए पांच और छह अगस्त तक मुंबई की यात्रा करेंगी।

विभिन्न कार्यक्रमों में होंगी शामिल

अमेरिकी विदेश विभाग की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राजदूत राव गुप्ता और उप सहायक सचिव जैक्सन सात अगस्त को वी कनेक्ट अंतरराष्ट्रीय एशिया प्रशांत सम्मेलन में शामिल होने के लिए बेंगलुरु जाएंगी।

राजदूत बेंगलुरु में महिला नेताओं और नागरिक समाज संगठनों से मिलेंगी और भारत में महिला अधिकारों और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की पहल पर चर्चा करेंगी।