Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में हाउती के 36 ठिकानों को बनाया निशाना, ईरान समर्थित आतंकवादियों के खिलाफ जारी है कार्रवाई

US Air Strikes अमेरिका और ब्रिटेन ने शनिवार को यमन में हाउती के ठिकानों को निशाना बनाया। हाउती के कम से कम 36 ठिकानों पर हमले किए गए हैं। इन हमलों का उद्देश्य ईरान समर्थित समूहों को खत्म कमजोर करना है। समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि हाउती के खिलाफ नवीनतम हमले जहाजों और लड़ाकू विमानों द्वारा शुरू किए गए।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:39 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका और ब्रिटेन ने हाउती के ठिकानों को निशाना बनाया है। (फोटो- एपी)

एपी, वाशिंगटन। अमेरिका और ब्रिटेन ने शनिवार को यमन में हाउती के ठिकानों को निशाना बनाया। हाउती के कम से कम 36 ठिकानों पर हमले किए गए। इन हमलों का उद्देश्य ईरान समर्थित समूहों को खत्म कमजोर करना है। 

समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि हाउती के खिलाफ नवीनतम हमले जहाजों और लड़ाकू विमानों द्वारा शुरू किए गए। ये हमले शुक्रवार को इराक और सीरिया में हुए हवाई हमले के बाद हुए हैं, जिसमें ईरानी समर्थित मिलिशिया और ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड को निशाना बनाया गया था। इससे पहले पिछले सप्ताह जॉर्डन में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गए थे, जिसके बाद अमेरिका लगातार इन समूहों को निशाना बना रहा है।

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि हाउती के कई ठिकाने निशाना पर थे, जिन पर यूएसएस ड्वाइट डी. आइजनहावर विमानवाहक पोत के यू.एस. एफ/ए-18 लड़ाकू विमानों और लाल सागर से टॉमहॉक मिसाइलें दागने वाले अमेरिकी युद्धपोतों द्वारा हमला किया गया है।