Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: अमेरिका ने किया सीरिया में हवाई हमला, आतंकी संगठन ISIS के वरिष्ठ अधिकारी को मारने का दिया दावा

सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में आईएसआईएस का एक वरिष्ठ अधिकारी मारा गया है। दावा करते हुए अमेरिका ने कहा कि मारे गए आईएसआईएस के वरिष्ठ अधिकारी की पहचान उसामा जमाल मुहम्मद इब्राहिम अल-जनाबी के रूप में की गई है जो कि आतंकियों की भर्ती का काम करता था। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि उसकी मौत से आईएसआईएस की आतंकी हमले करने की क्षमता बाधित हो जाएगी।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:10 AM (IST)
Hero Image
सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में आईएसआईएस का एक वरिष्ठ अधिकारी मारा गया

 एएनआई, वाशिंगटन। सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में आईएसआईएस का एक वरिष्ठ अधिकारी मारा गया है। दावा करते हुए अमेरिका ने कहा कि मारे गए आईएसआईएस के वरिष्ठ अधिकारी की पहचान उसामा जमाल मुहम्मद इब्राहिम अल-जनाबी के रूप में की गई है जो कि आतंकियों की भर्ती का काम करता था। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि उसकी मौत से आईएसआईएस की आतंकी हमले करने की क्षमता बाधित हो जाएगी।

एक्स पर साझा किए गए एक बयान में, यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि कसीरिया में यूएस सेंट्रल कमांड के हवाई हमले में आईएसआईएस के वरिष्ठ अधिकारी की मौत हो गई। 16 जून को, यूएस सेंट्रल कमांड ने सीरिया में हवाई हमले को अंजाम दिया, जिसमें आईएसआईएस के एक वरिष्ठ अधिकारी उसामा जमाल मुहम्मद इब्राहिम अल-जनाबी की मौत हो गई।

पहले इन इलाकों में किया था अमेरिका में हमला

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी सेना अफ्रीका और मध्य पूर्व में आईएसआईएस आतंकियों को निशाना बना रही है। सीएनएन ने यूएस अफ्रीका कमांड के हवाले से बताया कि लगभग तीन हफ्ते पहले, सोमालिया में धरदार के पास एक दूरदराज के इलाके में किए गए हवाई हमले में तीन आईएसआईएस आतंकवादियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी।

इराक में 11 आतंकवादी मारे गए

रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से मार्चतक, सेंटकॉम और उसके सहयोगियों ने सीरिया में सात आईएसआईएस गुर्गों को मार डाला और 27 अन्य को हिरासत में लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी समय के दौरान इराक में 11 आतंकवादी मारे गए और 36 लोगों को हिरासत में लिया गया है।