Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमला बर्दास्त से बाहर', व्हाइट हाउस ने कहा- प्रशासन स्थानीय अधिकारी एक साथ मिलकर कर रहा काम

अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमला और उनकी हत्या के मामलों में हाल ही के दिनों में बढ़ोतरी हुई है। अब इस मामले पर व्हाइट हाउस ने प्रतिक्रिया दी है। व्हाइट हाउस ने अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमले की निंदा की है और कहा कि यहां नस्ल लिंग या किसी अन्य कारक के आधार पर हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 16 Feb 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी।

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमला और उनकी हत्या के मामलों में हाल ही के दिनों में बढ़ोतरी हुई है। अब इस मामले पर व्हाइट हाउस ने प्रतिक्रिया दी है। व्हाइट हाउस ने अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमले की निंदा की है और कहा कि यहां नस्ल, लिंग या किसी अन्य कारक के आधार पर हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।  

बाइडन प्रशासन उठा रहा कदम: जॉन किर्बी

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन लगातार भारतीय छात्रों पर हो रहे हमले को रोकने का प्रयास कर रहा है और इसे बाधित करने के लिए लगातार काम कर रहा है।

भारतीयों पर हमला अस्वीकार्य

वहीं, भारतीय छात्रों पर हाल के हमलों और माता-पिता के बीच अपने बच्चों को अमेरिका भेजने की चिंता के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है, निश्चित रूप से नस्ल या लिंग या धर्म या किसी अन्य कारक पर आधारित है। यह यहां बिल्कुल अस्वीकार्य है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनका प्रशासन इसको रोकने के लिए लगातार कदम उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने लोकसभा और राज्यसभा का किया औपचारिक समापन, पिछले सप्ताह स्थगित हुआ था संसद का बजट सत्र

राज्य और स्थानीय अधिकारी एक साथ मिलकर कर रहे काम

उन्होंने कहा कि भारतीय छात्रों पर हो रहे हमले को कम करने के लिए हम राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस प्रकार के हमलों को विफल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मालूम हो कि व्हाइट हाउस का यह बयान अमेरिका में भारतीयों और भारतीय-अमेरिकियों पर हमलों और मौतों में अचानक वृद्धि के बीच आया है।

यह भी पढ़ेंः Electoral Bonds Scheme: 'लोकतंत्र में मतदाता का जानकारी का अधिकार सर्वोपरि', चुनावी बांड योजना पर जस्टिस खन्ना ने और कुछ क्या कहा?