Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Red Sea Attack: हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में दागे कई ड्रोन और मिसाइल, अमेरिका ने हमले को किया नाकाम

अमेरिका ने लाल सागर में हूती विद्रोहियों द्वारा दागे गए ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया है। समाचार एजेंसी एएफपी ने पेंटागन के हवाले से बताया कि हूती विद्रोहियों ने मंगलवार को अमेरिकी सैन्य बलों पर हमला किया था। पेंटागन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी सेना ने यमन स्थित हूती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में एक दर्जन से अधिक ड्रोन और कई मिसाइलों को मार गिराया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 27 Dec 2023 05:15 AM (IST)
Hero Image
Red Sea Attack: हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में दागे कई ड्रोन और मिसाइल, अमेरिका ने हमले को किया नाकाम

एएफपी, वॉशिंगटन। अमेरिका ने लाल सागर में हूती विद्रोहियों द्वारा दागे गए ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया है। समाचार एजेंसी एएफपी ने पेंटागन के हवाले से बताया कि हूती विद्रोहियों ने मंगलवार को अमेरिकी सैन्य बलों पर हमला किया था।

अमेरिकी सेना ने हमले को किया नाकाम

पेंटागन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी सेना ने यमन स्थित हूती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में एक दर्जन से अधिक ड्रोन और कई मिसाइलों को मार गिराया है।

लाल सागर में दागी गई थी ड्रोन और बैलिस्टिक मिसाइल

पेंटागन के सेंट्रल कमांड ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि 10 घंटे की अवधि के दौरान 12 ड्रोन, तीन एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलों और दो जमीन पर हमला करने वाली मिसाइल दागी गई थी, जिसे मार गिराया है। उन्होंने कहा कि लाल सागर क्षेत्र में जहाजों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही किसी के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: युद्ध के बीच गाजा में मानवीय सहायता के लिए तैनात होगा समन्वयक, संयुक्त राष्ट्र ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा में भीषण युद्ध को लेकर फ्रांस ने जताई चिंता, तत्काल युद्धविराम का किया आह्वान