Move to Jagran APP

US Election 2024: पहली डिबेट के बाद बाइडन पर भारी पड़े ट्रंप, 48 फीसदी लोगों ने किया समर्थन

इस मामले में 80 प्रतिशत लोगों का कहना है कि व्हाइट हाउस के वर्तमान निवासी दूसरे कार्यकाल के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव को लेकर बीते फरवरी में भी ऐसा ही एक पोल हुआ था इसमें भी ट्रंप को बाइडन से ज्यादा समर्थन मिला था। ट्रंप को बाइडन पर महज 2 अंकों की बढ़त मिली हुई थी।

By Shubhrangi Goyal Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Thu, 04 Jul 2024 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:37 AM (IST)
पहली बहस के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडन पर बनाई बढ़त (file photo)

पीटीआई, वॉशिंगटन। अमेरिका में होने वाले आगामी चुनाव के चलते राष्ट्रपति जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच में तकरार जारी है। राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों के बीच में पहली प्रेसिडेंशिएल डिबेट हुई। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते हुई पहली बहस के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन पर छह अंकों की बढ़त बना ली है। डोनाल्ड ट्रंप को 48 प्रतिशत और जो बाइडन को 42 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया।

पोल में इसका खुलासा हुआ है। इस मामले में 80 प्रतिशत लोगों का कहना है कि व्हाइट हाउस के वर्तमान निवासी दूसरे कार्यकाल के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव को लेकर बीते फरवरी में भी ऐसा ही एक पोल हुआ था, इसमें भी ट्रंप को बाइडन से ज्यादा समर्थन मिला था। ट्रंप को बाइडन पर महज 2 अंकों की बढ़त मिली हुई थी।

ट्रंप को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से हटाने की मांग

इसके पीछे का कारण ट्रंप के पहली बहस में असरदार प्रदर्शन को माना जा रहा है। वहीं बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेट पार्टी में ही उन्हें राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से हटाने की मांग उठने लगी है। बहस के बाद इस चर्चा ने पहले से ज्यादा जोर पकड़ लिया, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बहस के बाद स्वीकार कर लिया है कि वह ट्रंप से बहस में अच्छा नहीं कर पाए। हालांकि बाइडन ने पीछे हटने से भी साफ इनकार कर दिया है।

वहीं कहा जा रहा है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी बाइडेन की उम्मीवारी पर सवाल उठाए हैं, लेकिन उन्होंने बाइडेन को सपोर्ट भी किया है।

यह भी पढ़ें: UK General Election 2024: ब्रिटेन में मतदान आज, पीएम ऋषि सुनक को मिल रही तगड़ी चुनौती

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: यूक्रेन के कैफे पर रूस का हमला, पांच मरे और 53 घायल; जेलेंस्की बोले- हमें एयर डिफेंस सिस्टम की जरूरत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.