Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump: गोली लगने के बाद कैसे हैं डोनाल्ड ट्रंप? डॉक्टर ने घाव के बारे में बताई चौंकाने वाली जानकारी

Donald Trump Heath Update गोली लगने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत में अब सुधार है। उनके कान में लगी गोली का घाव अब तेजी से ठीक हो रहा है। इस बात की जानकारी देते हुए ट्रंप के पूर्व चिकित्सक डॉ. रोनी एल जैक्सन ने कहा कि गोली का घाव अब उम्मीद के मुताबिक ठीक हो रहा है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:16 AM (IST)
Hero Image
Donald Trump Heath Update ट्रंप की सेहत में सुधार।

पीटीआई, वाशिंगटन। Donald Trump Heath Update अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोली लगने के बाद से तेजी से रिकवर कर रहे हैं। ट्रंप के एक पूर्व चिकित्सक ने कहा है कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (US Election 2024) की हालत पहले से और ठीक है।

घाव तेजी से हो रहा ठीक

पूर्व में ट्रंप के चिकित्सक नियुक्त डॉ. रोनी एल जैक्सन ने कहा कि 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में हत्या के प्रयास के दौरान लगी गोली का घाव अब उम्मीद के मुताबिक ठीक हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह पूरी दुनिया की तरह ट्रंप पर हुई गोलीबारी के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर बहुत चिंतित थे।

चुनावी रैली में ट्रंप पर हुई थी गोलीबारी

बता दें कि 78 वर्षीय ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में गोलियां चली थी, जिससे उनका दाहिना कान घायल हुआ था। इस गोलीबारी में रैली में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य की हालत गंभीर है।

20 वर्षीय संदिग्ध शूटर की सीक्रेट सर्विस के एक सदस्य ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

2 सेमी चौड़ा घाव हुआ

डॉक्टर ने आगे कहा,

मैं ट्रंप से न्यू जर्सी के बेडमिनस्टर में मिला, ताकि व्यक्तिगत रूप से उनका हालचाल जान सकूं और हर संभव तरीके से मेरी सहायता की पेशकश कर सकूं। मैं गोली लगने के समय से ट्रंप के साथ हूं और मैंने प्रतिदिन उनके घाव का मूल्यांकन और उपचार किया है। अब मैं कह सकता हूं कि घाव ठीक है। डॉ. जैक्सन ने कहा कि गोली उनके सिर में घुसने से एक चौथाई इंच से भी कम दूरी पर निकल गई और उनके दाहिने कान के ऊपर लगी, जिससे 2 सेमी चौड़ा घाव हो गया जो कान की कार्टिलाजिनस सतह तक फैल गया।

डॉक्टर ने आगे कहा कि शुरू में काफी खून बहा, उसके बाद पूरे ऊपरी कान में सूजन आ गई। सूजन अब ठीक हो गई है और घाव तेजी से ठीक होने लगा है।