Move to Jagran APP

US Election 2024: 'मैं ही डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार', जो बाइडन बोले- दौड़ छोड़ने का कोई दबाव नहीं

US Election 2024 डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेसिडेंशियल डिबेट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाइडन पर मीडिया और उनकी पार्टी में ही सवाल उठने लगे हैं। अब बाइडन ने कहा है कि यह अभियान मुझसे या आपसे बड़ा है। जिस चीज पर हम विश्वास करते हैं जिस चीज के लिए हम खड़े हैं और जिसके लिए हम लड़ रहे हैं वह सब इस चुनाव में खतरे में है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Thu, 04 Jul 2024 04:40 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:40 PM (IST)
US Election 2024 जो बाइडन का आया बयान।

पीटीआई, वाशिंगटन। US Election 2024 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वह पांच नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं और उन पर दौड़ छोड़ने का कोई दबाव नहीं है। बाइडन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार हूं। कोई मुझे बाहर नहीं कर रहा। मैं कहीं नहीं जा रहा, मैं अंत तक दौड़ में शामिल हूं। हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं।

प्रेसिडेंशियल डिबेट में निराशाजनक प्रदर्शन

पिछले गुरुवार को अटलांटा डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेसिडेंशियल डिबेट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मीडिया और उनकी पार्टी में ही उनके चुनाव जीतने पर सवाल उठने लगे हैं।

बाइडन ने कहा है कि यह अभियान मुझसे या आपसे बड़ा है। जिस चीज पर हम विश्वास करते हैं, जिस चीज के लिए हम खड़े हैं और जिसके लिए हम लड़ रहे हैं वह सब इस चुनाव में खतरे में है।

बाइडन ने समर्थकों को भेजे सामूहिक ईमेल में कहा, ''मैं इसे यथासंभव स्पष्ट और सरलता से कह सकता हूं। मैं चुनाव लड़ रहा हूं।'' कुछ लोग सोच रहे होंगे कि मैं हार गया हूं, लेकिन मेरे पिता कहा करते थे यह मायने नहीं रखता कि आप कितनी बार हारते हैं। मायने यह रखता है कि आप कितनी जल्दी उठते हैं। एक देश के रूप में जब हम हार जाते हैं, तो फिर से खड़े हो जाते हैं और अधिक मेहनत करते हैं। मैं बिल्कुल यही करने जा रहा हूं और मुझे आपसे भी यही करने की आशा है।

हम डोनाल्ड ट्रंप को हराएंगे

बाइडन ने आगे कहा ठीक उसी तरह जैसा हमने 2020 में डोनाल्ड ट्रंप को हराया, 2024 में फिर से हराने जा रहे हैं। लेकिन यह आसान नहीं होगा और इसे पूरा करने के लिए मुझे आप सभी की जरूरत है। अगर मुझे पूरे दिल और आत्मा से विश्वास नहीं होता कि मैं यह काम कर सकता हूं, तो मैं दोबारा चुनाव नहीं लड़ता। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.