Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election 2024: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लग रहा डर! कहा- डोनाल्ड ट्रंप फिर जीत सकते हैं राष्ट्रपति चुनाव

US Election 2024 कमला हैरिस ने कहा कि वो वह बहुत डरी हुई हैं क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप फिर चुनाव न जीतें इसे सुनिश्चित करने के लिए वो एक आक्रामक अभियान चला रही हैं। हैरिस ने बुधवार को एबीसी के द व्यू शो के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 18 Jan 2024 09:14 AM (IST)
Hero Image
US Election 2024 कमला हैरिस को लग रहा डर।

एपी, वाशिंगटन। US Election 2024 अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी में बीच राजनीति चरम पर हो रही है। इस बीच उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। 

ट्रंप के जीतने का डर

कमला हैरिस ने कहा कि वो वह 'बहुत डरी हुई हैं', क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप फिर चुनाव (US Election 2024) न जीतें इसे सुनिश्चित करने के लिए वो एक आक्रामक अभियान चला रही हैं। 

बाइडन के चुनाव लड़ने पर भी चिंता

हैरिस ने बुधवार को एबीसी के 'द व्यू' शो के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की। इस शो में एक रिपोर्ट का भी जिक्र किया गया, जिसमें कहा गया कि शीर्ष डेमोक्रेट, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और दक्षिण कैरोलिना के प्रतिनिधि जेम्स क्लाइबर्न शामिल हैं, वो भी राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनाव अभियान के बारे में चिंतित हैं।

देश की यात्रा कर रही हूंः कमला

यह पूछे जाने पर कि क्या वह ट्रंप के दूसरे राष्ट्रपति पद की संभावना को लेकर डरी हुई हैं, कमला हैरिस ने कहा, 

मैं बिल्कुल डरी हुई हूं। यही कारण है कि मैं हमारे देश की यात्रा कर रही हूं। आप जानते हैं, एक पुरानी कहावत है कि पद के लिए दौड़ने के केवल दो तरीके हैं - या तो बिना किसी प्रतिद्वंद्वी के या डरे हुए।  हां मैं डरी हुई हूं।

हैरिस ने कहा कि डर को आगे के अभियान के लिए प्रेरणा के रूप में काम करना चाहिए।

देश के लिए हमें डर लगा रहा हैः हैरिस

कमला हैरिस ने कहा कि जब हम अपने बच्चों के भविष्य को लेकर डरे हुए होते हैं, तो क्या हम कंबल ओढ़कर बिस्तर पर रहते हैं? उन्होंने कहा, हम ऐसा नहीं कर सकते। इसलिए हमें दोबारा चुनाव जीतना होगा। उन्होंने कहा कि देश के लिए हमें डर लगा रहा है।