Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US President Election 2024: अगर चुनाव में मिली हार तो क्या करेंगे ट्रंप? पूर्व राष्ट्रपति ने कर दिया बड़ा ऐलान

US Presidential Election ट्रंप ने बताया कि अगर वो इस साल राष्ट्रपति चुनाव हार जाते हैं तो वो आगे क्या करेंगे। वो चौथी बार यानी साल 2029 के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की रेस में शामिल होंगे या नहीं। ट्रंप ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर वो चुनाव हार जाते हैं तो कुछ हद तक इसके लिए यहूदी अमेरिकी मतदाता जिम्मेदार होंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 06:10 AM (IST)
Hero Image
US Presidential Election: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी राजनीतिक भविष्य पर प्रतिक्रिया दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। US President Election 2024। इस साल 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होना है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की लड़ाई उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से है। कई सर्वे के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

इसी बीच ट्रंप ने बताया कि अगर वो इस साल राष्ट्रपति चुनाव हार जाते हैं तो वो आगे क्या करेंगे। वो चौथी बार यानी साल 2029 के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की रेस में शामिल होंगे या नहीं।

ट्रंप ने कहा कि अगर वो इस बार चुनाव हार जाते हैं तो अगली बार यानी साल 2029 में राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, ट्रंप का मानना है कि वो इस बार राष्ट्रपति चुनाव जीत रहे हैं। बता दें कि इस बार ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।

क्या वित्तीय संकट का सामना कर रहे ट्रंप?

अपनी वित्त को बढ़ावा देने के लिए, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों को कई प्रकार के सामान बेचने की ओर रुख किया है, जिनमें शामिल हैं:चांदी के सिक्के: प्रत्येक सिक्के की कीमत 100 डॉलर है, इन सिक्कों पर ट्रंप की प्रोफाइल और व्हाइट हाउस की तस्वीर है।

अगर मैं हारा तो उसके लिए जिम्मेदार...

वहीं, ट्रंप ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर वो चुनाव हार जाते हैं तो कुछ हद तक इसके लिए यहूदी अमेरिकी मतदाता जिम्मेदार होंगे। कमला हैरिस की तुलना में वो यहूदी मतदाताओं के बीच पीछे छूट रहे हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक चुनावी सभा में खुद को अमेरिकी यहूदियों को मित्र बताते हुए कहा कि अगर वह सत्ता में वापस लौटे तो वह निश्चित रूप से अमेरिकी यहूदियों की रक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें: US Elections 2024: अगर ट्रंप हारे तो कौन होगा जिम्मेदार? पूर्व राष्ट्रपति ने खुद किया खुलासा