Move to Jagran APP

'तो मुझे जेल जाना होगा...देश में एक ही पार्टी का राज होगा', Elon Musk ने क्यों कहा ऐसा?

US election 2024 एलन मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधा। मस्क ने कहा कि अगर कमला हैरिस ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हराया तो उन्हें जेल में रहना पड़ेगा। शनिवार को रिपब्लिकन के साथ बटलर पेंसिल्वेनिया में एक रैली में मस्क ने ट्रंप का खुलकर समर्थन किया और कहा कि ट्रंप ही देश को आगे बढ़ा सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
US election 2024 एलन मस्क का हैरिस पर निशाना।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। US election 2024 दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधा है। मस्क ने कहा कि अगर अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हराया तो उन्हें जेल में रहना पड़ेगा।

ट्रंप का समर्थन, हैरिस का विरोध

एक रैली में ट्रंप का खुलकर समर्थन करने वाले मस्क ने दक्षिणपंथी कार्लसन के साथ दो घंटे की बातचीत में कमला हैरिस का खूब विरोध किया। उन्होंने कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप हार जाते हैं, तो मैं जेल में डाला जाउंगा। मस्क ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे तो ये भी नहीं पता कि कब तक ये जेल होगी और मैं अपने बच्चों को देख भी पांऊगा या नहीं। 

शनिवार को रिपब्लिकन के साथ बटलर, पेंसिल्वेनिया में एक रैली में मस्क ने ट्रंप का खुलकर समर्थन किया और कहा कि ट्रंप ही देश को आगे बढ़ा सकते हैं।

— Tucker Carlson (@TuckerCarlson) October 7, 2024

तो ये होगा देश का आखिरी चुनाव

मस्क ने आगे कहा कि अगर ट्रंप इस चुनाव को नहीं जीतते हैं तो यह देश का आखिरी चुनाव होगा। मस्क ने कहा कि यह बताते हुए कि उन्हें डर है कि हैरिस-बाइडन प्रशासन प्रवासियों को लाकर उनके वोट पाने के लिए उन्हें नागरिकता दे देंगे।

एलन मस्क ने आगे कहा,

मेरी भविष्यवाणी है कि अगर डेमोक्रेटिक सरकार एक बार फिर सत्ता में आती है तो वे कई अवैध रूप चुनाव कराएंगेवैध और फिर कोई स्विंग स्टेट्स नहीं होगा। उन्होंने भविष्यवाणी की कि देश में फिर सिर्फ "एकल-पार्टी नियम" का नेतृत्व करेगा।