Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election: कमला हैरिस ने फलस्तीन समर्थकों का मुंह किया बंद, उपराष्ट्रपति प्रत्याशी वाल्ज को बताया योद्धा

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस ने टिम वाल्ज को उपराष्ट्रपति प्रत्याशी चुनने के बाद चुनावी अभियान तेज कर दिया है। रैली में हंगामा कर रहे फलस्तीन समर्थकों को अपने तर्कों और समर्थकों की आवाज से चुप करा दिया। साथ ही उन्होंने रनिंग मेंट मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध खुशमिजाज योद्धा घोषित किया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 05:40 AM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस ने फलस्तीन समर्थकों का मुंह किया बंद, उपराष्ट्रपति प्रत्याशी वाल्ज को बताया योद्धा

 एपी, वाशिंगटन, एपी। अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी कमला हैरिस ने टिम वाल्ज को उपराष्ट्रपति प्रत्याशी चुनने के बाद चुनावी अभियान तेज कर दिया है। हैरिस ने बुधवार को एक चुनावी रैली में खुद और अपने रनिंग मेंट मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध खुशमिजाज योद्धा घोषित किया। दोनों ने अपना पहला पूरा दिन प्रचार करते हुए बिताया।

वहीं, रैली में हंगामा कर रहे फलस्तीन समर्थकों को अपने तर्कों और समर्थकों की आवाज से चुप करा दिया। हैरिस ने इओ क्लेयर की रैली में ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा कि जो अमेरिका के संविधान को खत्म करने का सुझाव देते हैं जनता को उनके मंसूबों को विफल कर देना चाहिए।

फलस्तीन समर्थकों को कमला हैरिस ने कराया चुप

बाद में शाम की डेट्राइट की रैली के दौरान कुछ फलस्तीन समर्थकों ने हंगामा करने की कोशिश की। वे चिल्ला रहे थे कि कमला तुम छिप नहीं सकती, हम नरसंहार के लिए वोट नहीं दे सकते। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को चुप कराते हुए कहा कि लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी है। कहा, मैं यहां इसलिए हूं क्योंकि लोकतंत्र में विश्वास करती हूं। कहा, अगर आप डोनाल्ड ट्रंप को जिताना चाहते हैं तो बोलिए, अन्यथा मैं बोल रही हूं।

कमला हैरिस फलस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने पर चर्चा करने के लिए सहमत नहीं हुईं। फलस्तीन समर्थक गाजा युद्ध में अमेरिकी नीति में बदलाव पर जोर दे रहे हैं।

ट्रंप के हारने पर फिर हिंसा से आशंकित हैं बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप फिर चुनाव हारते हैं तो शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण होगा। सीबीसी न्यूज से साक्षात्कार के दौरान बाइडन ने यह आशंका जताई। जनवरी, 2021 में चुनाव हारने पर रिपब्लिकन समर्थकों ने भारी ¨हसा की थी। वहीं, प्रतिनिधि सभा की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि उनके जीवन का लक्ष्य है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप फिर से व्हाइट हाउस न पहुंच पाएं।

डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस के साथ तीन बहस के लिए तैयार

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि वह सितंबर में डेमोक्रेट कमला हैरिस से तीन बहस के लिए तैयार है। अब हैरिस की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। फ्लोरिडा में अपने आवास मार-ए-लागो में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम फॉक्स न्यूज के साथ चार सितंबर, एनबीसी के साथ 10 सितंबर और एबीसी के साथ 25 सितंबर की तारीख पर सहमत है। ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह भी सहमत होंगी।