Move to Jagran APP

US Election: ओबामा ने कमला हैरिस को बताया सबसे तैयार उम्मीदवार, ट्रंप समर्थकों ने चिढ़ाया तो स्टाइल में दिया जवाब

US Election 2024 पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अगले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस की जमकर सराहना की है और उन्हें अब तक का सबसे तैयार उम्मीदवार बताया है। साथ ही उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना भी साधा। इस बीच जब ट्रंप समर्थकों ने हूटिंग शुरू की तो उन्होंने स्टाइल में इसका जवाब दिया।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 20 Oct 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
ओबामा ने कहा कि हम राष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए तैयार हैं। (File Image: Reuters)

एएनआई, नेवादा। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लास वेगास में एक कार्यक्रम में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हैरिस अब तक की सबसे तैयार उम्मीदवार हैं।

ओबामा ने कहा कि अमेरिकियों के पास नई पीढ़ी के नेताओं को चुनकर देश के भविष्य को आकार देने का अवसर है, जो एक बेहतर, मजबूत, निष्पक्ष और अधिक समान अमेरिका के निर्माण में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका पन्ना पलटने के लिए तैयार है। हम राष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए तैयार हैं।

ट्रंप पर साधा निशाना

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, 'अच्छी खबर यह है कि हैरिस इस काम के लिए तैयार हैं। यह एक ऐसी नेता हैं, जिन्होंने पूरा जीवन उन लोगों की ओर से लड़ने में बिताया, जिन्हें एक चैंपियन की जरूरत है। कोई ऐसा व्यक्ति जो उन मूल्यों में विश्वास करता है, जिन्होंने इस देश का निर्माण किया है और वह इस पद के लिए उतनी ही तैयार हैं, जितना राष्ट्रपति पद के लिए कोई भी नामांकित व्यक्ति रहा हो।'

(Barack Obama File Image: Reuters)

इस दौरान उन्होंने ट्रंप पर निशान साधा। उन्होंने कहा कि ट्रंप की रणनीति अमेरिकियों को यह विश्वास दिलाना है कि देश गहराई से विभाजित है। हमें उनके खिलाफ और असली अमेरिकियों को खड़ा करना है। ओबामा ने अंग्रेजी लेखक पीजी वोडहाउस के एक कैरेक्टर, जीव्स का संदर्भ देते हुए भी ट्रंप पर निशाना साधा।

ट्रंप ने जीवन में टायर भी नहीं बदला: ओबामा

उन्होंने कहा, 'क्या आपको लगता है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने जीवन में कभी टायर बदला है? अगर उनका टायर पंचर हो जाता है तो वे जीव्स को बुलाते हैं और कहते हैं, जीव्स, उस टायर को बदलो। मुद्दा यह है कि अगर आप कमला और टिम को चुनते हैं तो वे अपनी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे। वे आपकी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।'

(Kamala Harris, Credit: Reuters)

ओबामा जब ट्रंप पर हमला कर रहे थे, इसी बीच एक समय पर ट्रम्प समर्थकों ने हूटिंग शुरू कर दी। उन्होंने ओबामा को चिढ़ाना शुरू कर दिया, जिसके जवाब में ओबामा ने कहा, 'हूटिंग मत करो, जाओ।' इस बीच, एलन मस्क ने पेंसिल्वेनिया में कहा कि वोटिंग मशीनें चुनावों में धांधली करती हैं। उन्होंने कहा कि मतदान केवल पेपर बैलेट पर होता है। वोटिंग मशीनें धांधली करती हैं।

यह भी पढ़ें- US Election: 'आप राष्ट्रपति बनने के लिए फिट तो हैं', कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव से पहले साधा निशाना