Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: 'राष्ट्रपति बना तो ट्रंप को कर दूंगा माफ', विवेक रामास्वामी बोले- इससे देश को एकजुट करने में मिलेगी मदद

Vivek Ramaswamy on Donald Trump विवेक रामास्वामी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए सॉफ्ट कॉर्नर दिखाया है। विवेक ने कहा कि उम्मीद है कि मैं नवंबर 2024 के अमेरिकी चुनावों के लिए पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनूंगा लेकिन अगर रिपब्लिकन पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को नामांकित किया तो मैं उनका समर्थन करूंगा और अगर राष्ट्रपति बना तो उन्हें माफ भी कर दूंगा।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 02:56 AM (IST)
Hero Image
Vivek Ramaswamy on Donald Trump: ट्रंप के पक्ष में आए रामास्वामी।

वाशिंगटन, प्रेट्र। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के दावेदार विवेक रामास्वामी ने रविवार को कहा कि अगर वह अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए तो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को क्षमादान दे देंगे। 

रामास्वामी ने एक कार्यक्रम में कहा, उम्मीद है कि मैं नवंबर 2024 के अमेरिकी चुनावों के लिए पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनूंगा, लेकिन अगर रिपब्लिकन पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को नामांकित किया तो मैं उनका समर्थन करूंगा।

ट्रंप के खिलाफ कई आरोप राजनीति से प्रेरित

विवेक ने कहा,

अगर मैं राष्ट्रपति बना तो ट्रंप को माफ कर दूंगा, क्योंकि इससे देश को फिर से एकजुट करने में मदद मिलेगी। ट्रंप के खिलाफ कई आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

नीतिगत मामलों में ट्रंप के साथ अच्छा तालमेल

एक अन्य कार्यक्रम में रामास्वामी ने कहा कि नीतिगत मामलों पर ट्रंप के साथ उनका अच्छा तालमेल हैं, हालांकि स्वीकार किया कि उनके बीच कुछ मामलों में मतभेद भी हैं। गौरतलब है कि ट्रंप कई मुकदमों का सामना कर रहे हैं और इस समय जमानत पर हैं।

रामास्वामी ने आगे कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में "बहुत अच्छी नींव" रखी और वह 'अमेरिका फर्स्ट' एजेंडे को और आगे ले जाएंगे।

टंप के खिलाफ नहीं लड़ रहा हूं...

रामास्वामी ने कहा कि मैं अमेरिकियों की अगली पीढ़ियों को एक दृष्टिकोण देना चाहता हूं कि हमें देश को एकजुट करने में सक्षम होना होगा। अगली पीढ़ी में राष्ट्रीय गौरव को पुनर्जीवित करना होगा। 

विवेक ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि मैं ट्रंप के खिलाफ लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपने देश के लिए लड़ रहा हूं और राष्ट्रीय एकता के लिए काम कर रहा हूं।

डोनाल्ड ट्रंप ने भी की थी तारीफ

डोनाल्ड ट्रम्प पर रामास्वामी की टिप्पणी तब आई है जब कुछ दिनों पहले पूर्व राष्ट्रपति ने भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार की प्रशंसा की थी और यह भी संकेत दिया था कि वह उनके साथ हैं और उनके प्रतिद्वंदी नहीं है।