Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election: राष्ट्रपति बनीं तो सबसे पहले क्या काम करेंगी कमला हैरिस? डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने रैली में खुद बताया

US presidential election 2024 कमला हैरिस ने आज कहा कि अगर वो चुनाव जीतेंगी तो सबसे पहले सीमा पर कड़े सुरक्षा उपाय लागू करने और इमिग्रेशन प्रणाली को सुधारने का काम करेंगी। उन्होंने कसम खाकर कहा कि वो इसे सुधारकर ही रहेंगी। इस मुद्दे को वह डोनाल्ड ट्रंप के लगातार निशान पर रही हैं। हैरिस का यह बयान एरिजोना में यूएस-मेक्सिको सीमा की यात्रा के दौरान आया।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
US presidential election 2024 ट्रंप को हैरिस ने दिया कड़ा जवाब।

एजेंसी, वाशिंगटन। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने आज कहा कि अगर वो चुनाव जीतेंगी तो सबसे पहले सीमा पर कड़े सुरक्षा उपाय लागू करने और इमिग्रेशन प्रणाली को सुधारने का काम करेंगी। उन्होंने कसम खाकर कहा कि वो इसे सुधारकर ही रहेंगी। इस मुद्दे को वह डोनाल्ड ट्रंप के लगातार निशान पर रही हैं।

बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों के लिए भी खुलेंगे दरवाजे

हैरिस का यह बयान एरिजोना में यूएस-मेक्सिको सीमा की यात्रा के दौरान आया। यहां वह अपने चुनावी कैंपन के दौरान पहली बार पहुंची थीं। सीमा सुरक्षा पर सख्त रुख जाहिर करने के साथ ही हैरिस ने कहा कि वह वर्तमान में अमेरिका में बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों के लिए नागरिकता के मार्ग का भी समर्थन करती हैं।

अप्रवासियों को नागरिकता देने की बात 

उन्होंने कहा कि जीतने के बाद राष्ट्रपति के रूप में मैं वर्षों से यहां रह रहे मेहनती अप्रवासियों के लिए नागरिकता का मार्ग तैयार करने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम करूंगी। ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि राजनेताओं ने इस मुद्दे पर साथ आने और इमिग्रेशन प्रणाली को ठीक करने से इन्कार कर दिया है।

इमिग्रेशन प्रणाली पर राजनीति नहीं करूंगी

एक राष्ट्रपति के रूप में मैं इमिग्रेशन प्रणाली को ठीक करने के लिए राजनीति को किनारे रखूंगी और उन समस्याओं का समाधान तलाश करूंगी। उन्होंने अवैध रूप से सीमा पार करने वालों पर अधिक दंडात्मक उपाय की भी बात कही।