Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Elections: कमला हैरिस या डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति चुनाव में किसका साथ देंगे हिंदू संगठन? खुद ही बताया

US Elections 2024 अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हिंदू किसका साथ देने वाले हैं ये अब साफ हो गया है। हिंदूज फार अमेरिका फ‌र्स्ट संगठन ने इसको लेकर घोषणा कर दी है। संगठन ने भारत के साथ रक्षा और प्रौद्योगिकी सहयोग को बढ़ावा देने के ट्रंप के प्रयासों की भी सराहना की। वहीं रिपब्लिकन पूर्व उपराष्ट्रपति डिक चेनी ने कहा कि वो हैरिस को वोट देंगे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
US Elections 2024 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हिंदुओं ने साफ की अपनी पसंद।

पीटीआई, वाशिंगटन। US Elections 2024 कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार की प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए तैयारी कर रहे हैं। यह बहस इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे पहले ट्रंप के साथ बहस के दौरान जो बाइडन के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें रेस से हटना पड़ा था।

इस बीच, हिंदूज फार अमेरिका फ‌र्स्ट संगठन ने घोषणा की है कि वह रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करेगा।

भारत के लिए ठीक नहीं हैरिस 

पेंसिल्वेनिया, जार्जिया और उत्तरी कैरोलिना में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। संगठन के अध्यक्ष और संस्थापक उत्सव संदुजा ने दावा किया कि हैरिस भारत-अमेरिका संबंधों के लिए बहुत अस्थिर साबित होंगी।

बाइडन-हैरिस प्रशासन ने सीमा को सुरक्षित नहीं रखा

संदुजा ने कहा कि बाइडन-हैरिस प्रशासन ने सीमा को सुरक्षित नहीं रखा है। उन्होंने कहा कि जो बाइडन के बाद हैरिस दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने अमेरिका में अवैध अप्रवासियों के प्रवाह को रोकने के लिए कुछ नहीं किया। अवैध आप्रवासियों के परिणामस्वरूप, रिकार्ड अपराध, ड्रग्स तस्करी आदि देखी है।

संदुजा ने भारत के साथ रक्षा और प्रौद्योगिकी सहयोग को बढ़ावा देने के ट्रंप के प्रयासों की भी सराहना की। वहीं, रिपब्लिकन पूर्व उपराष्ट्रपति डिक चेनी ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिकी चुनावों में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस को वोट देंगे।

गुप्त धन मामले में तक टली ट्रंप की सजा

डोनाल्ड ट्रंप को गुप्त धन मामले में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बाद सजा सुनाई जाएगी। न्यायाधीश जुआन मर्चन ने सजा में देरी का कारण बताते हुए कहा कि राष्ट्रपति पद की दौड़ के परिणाम को प्रभावित करने वाली किसी भी आशंका से बचने के लिए यह कदम उठाया गया है। वह 26 नवंबर को ट्रंप को सजा सुनाएंगे।