Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव में ट्रंप ने बना ली तगड़ी रणनीति, अब नए अंदाज में करेंगे कैंपेन; इन वोटर्स पर है नजर

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन अभियान से जुड़े लोगों की नजर उन मतदाताओं पर है जो कभी-कभार वोट डालने निकलते हैं। इसके लिए नाक आन डोर अभियान चलाया जा रहा है। उनके समर्थक ट्रंप फोर्स कैप्टन लिखी लाल टी-शर्ट पहनकर लोगों के दरवाजे पर जाकर उनसे मत देने की अपील कर रहे हैं। ये मतदाता कमला हैरिस के खिलाफ पांच नवंबर के चुनाव में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में ट्रंप के समर्थक कर रहे कैंपेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, रॉयटर: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन अभियान से जुड़े लोगों की नजर उन मतदाताओं पर है, जो कभी-कभार वोट डालने निकलते हैं। इसके लिए नाक आन डोर अभियान चलाया जा रहा है। उनके समर्थक ट्रंप फोर्स कैप्टन लिखी लाल टी-शर्ट पहनकर लोगों के दरवाजे पर जाकर उनसे मत देने की अपील कर रहे हैं।

ट्रंप कैंपेन और उसके सहयोगी जीत के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जाकर उन मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। ये मतदाता कमला हैरिस के खिलाफ पांच नवंबर के चुनाव में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वे आम तौर पर कभी-कभार मत देने वालों और स्वर्ग क्षेत्र के मतदाताओं को लक्षित कर रहे हैं।

अश्वेतों की एक बड़ी संख्या शामिल

ट्रंप इन मतदाताओं को महत्वपूर्ण मानते हैं। ये बड़े पैमाने पर ग्रामीण, श्वेत और युवा हैं, लेकिन इसमें अश्वेतों की एक बड़ी संख्या भी शामिल है। ट्रंप कैंपेन के राजनीतिक निदेशक जेम्स ब्लेयर ने कहा कि हम जानते हैं कि वे हमसे सहमत हैं। हम जानते हैं कि वे हमारा पक्ष लेते हैं, लेकिन हमें उन्हें चुनाव में लाना होगा।