Move to Jagran APP

US Flight: हवा में था विमान, अचानक विंडशील्ड से निकलने लगी चिंगारी; पायलट की सूझबूझ से ऐसे बची 74 यात्रियों की जान

US Flight अमेरिका में टोरंटो से न्यूयॉर्क सिटी जाने वाली फ्लाइट में एक बड़े हादसे को पायलट ने अपनी सूझबूझ से टाल दिया। ये घटना इस महीने की शुरूआत की है। तीन फरवरी को टोरंटो से न्यूयॉर्क सिटी जाने वाली फ्लाइट के विंडशील्ड से चिंगारी निकलने लगी। इस घटना के दौरान फ्लाइट में करीब 74 यात्री सवार थे। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 20 Feb 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
US Flight: हवा में था विमान, अचानक विंडशील्ड से निकलने लगी चिंगारी (फाइल फोटो)

एपी, टोरंटो। US Flight: टोरंटो से न्यूयॉर्क सिटी जा रही फ्लाइट को उस समय वापस लौटना पड़ा। जब फ्लाइट में आग लगने की घटना सामने आई। इसके बाद फ्लाइट को टोरंटो एयरपोर्ट पर वापस लैंड कराना पड़ा।

3 फरवरी को भरी थी विमान ने उड़ान

कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि ये घटना 3 फरवरी की है। एंडेवर एयर फ्लाइट-4826 ने तीन फरवरी की सुबह टोरंटो के पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरी थी। इसी दौरान फ्लाइट क्रू ने आपातकाल की घोषणा कर दी।

विंडशील्ड से निकलने लगी चिंगारी

परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने बताया कि फ्लाइट को न्यूयॉर्क के जेएफके एयरपोर्ट पर लैंड होना था। इसी दौरान विंडशील्ड इलेक्ट्रिकल हीटर कंट्रोल यूनिट से चिंगारी निकलने लगी। इसके बाद कैप्टन ने ऑक्सीजन मास्क लगाते हुए आपातकाल की घोषणा की और उन्होंने तुरंत फ्लाइट को टोरंटो वापस ले जाने का फैसला किया। हालांकि, किसी बड़ा हादसा होने से पहले विमान को सकुशल लैंड कराया गया।

विमान में सवार थे 74 लोग

परिवहन सुरक्षा बोर्ड के मुताबिक, फ्लाइट क्रू ने विंडशील्ड हीट को तुरंत बंद कर दिया था, जिससे चिंगारी और आग की लपटें बंद हो गईं। बता दें कि इस विमान में 74 लोग सवार थे और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। एंडेवर एयर के एक प्रवक्ता ने सोमवार को एक बयान में कहा कि टेक्नीशियन ने बाद में विमान की विंडशील्ड और विंडशील्ड हीटिंग यूनिट को बदल दिया है।

यह भी पढ़ें- Russia: कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के लिए पुतिन ने तोड़ा UNSC का नियम, रूसी राष्ट्रपति ने गिफ्ट की स्पेशल कार

यह भी पढ़ें- UK Visa: युवा पेशेवर योजना के तहत तीन हजार भारतीयों को ब्रिटेन जाने का मिलेगा वीजा, सुनक सरकार ने लगाई मुहर