Move to Jagran APP

Donald Trump: अदालती कार्यवाही के बावजूद नहीं झुके डोनाल्ड ट्रंप, चुनाव प्रचार में अभियोगों को बना रहे हथियार

Donald Trump अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मंगलवार को एक नया आरोप सामने आया। इससे पहले ट्रंप दो आपराधिक मामले में आरोपी हैं। उनके खिलाफ अदालती कार्यवाही चल रही है लेकिन वह मैदान में डंटे हुए हैं। बता दें कि ट्रंप के खिलाफ मंगलवार को 2020 के चुनाव परिणाम को पलटने की कोशिश के लिए आरोप लगाए गए।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 03 Aug 2023 04:35 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2023 04:35 AM (IST)
अदालती कार्यवाही के बावजूद नहीं झुके डोनाल्ड ट्रंप। (फोटो-एपी)

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मंगलवार को एक नया आरोप सामने आया। इससे पहले ट्रंप दो आपराधिक मामले में आरोपी हैं। उनके खिलाफ अदालती कार्यवाही चल रही है, लेकिन वह मैदान में डंटे हुए हैं।

मैदान में डंटे डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि ट्रंप के खिलाफ मंगलवार को 2020 के चुनाव परिणाम को पलटने की कोशिश के लिए आरोप लगाए गए। डोनाल्ड ट्रंप पर मंगलवार को चार महीने में तीसरी बार आपराधिक आरोप लगाए गए। हालांकि, इसके बावजूद ट्रंप इसे चुनाव में इस्तेमाल कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को अपने खिलाफ लगाए गए अभियोगो को चुनाव प्रचार के लिए प्रयोग किया। इसके लिए उन्हें पूर्व अमेरिकी उपराष्ट्रपति से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा।

पूर्व उपराष्ट्रपति ने की निंदा

पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ट्रंप की निंदा की। माइक पेंस ने कहा कि जो खुद को संविधान के ऊपर रखने के लिए कहता है, उसे फिर कभी अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बनना चाहिए।

उन्होंने कहा

मुझे चुनाव को पलटने का कोई अधिकार नहीं है और... राष्ट्रपति ने उस दिन जो कहा और स्पष्ट रूप से पिछले ढाई वर्षों में बार-बार कहा है, वह पूरी तरह से झूठ है।

ट्रंप पर क्या है आरोप?

अमेरिका में 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार में ट्रंप सबसे आगे हैं। दो बार महाभियोग का सामना करने वाले ट्रंप मैदान में डंटे हुए हैं। उनपर आरोप है कि राष्ट्रपति रहते हुए उन्होंने 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने की साजिश रचकर अमेरिकी लोकतंत्र की नींव को खतरे में डाल दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.