Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशियाई अमेरिकी महिला पर हमला करने वाली दोषी करार, 40 दिनों की कैद के साथ जुर्माना भी लगा

अमेरिका के प्लैनो टेक्सास में एशियाई अमेरिकी महिलाओं पर गंभीर रूप से हमला करने वाली दोषी को पकड़ लिया गया है। बता दें कि महिलाओं को मारने की कोशिश की गई थी और साथ ही उनकी नस्ल को लेकर भी कमेंट किया गया। इस मामले को फोन पर रिकॉर्ड किया गया था और ये जल्द ही वायरल हो गया था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 20 Jun 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
महिला को अमेरिकी महिलाओं पर हमला करने के आरोप में पकड़ा गया ( file photo)

डिजिटल डेस्क, अमेरिका। अमेरिका के प्लैनो, टेक्सास में एशियाई अमेरिकी महिलाओं पर गंभीर रूप से हमला किया गया था। अब इस मामले में अपराध में शामिल एक महिला को दोषी ठहराया गया है। कोलिन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने इस बात का ऐलान किया है, उन्होंने बताया है कि 59 साल के एस्मेराल्डा अप्टन को इस मामले में 14 जून को दोषी ठहराया गया था।

कोलिन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के एक बयान के अनुसार, 'अप्टन को प्रत्येक मामले के लिए दो साल की कम्यूनिटी सुपरविजन और कोलिन काउंटी जेल में 40 दिनों की कैद की सजा सुनाई गई थी। कारावास की सजा साथ-साथ दी जाएगी और अप्टन पर प्रत्येक मामले में $500 का जुर्माना लगाया गया।

वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि ये घटना अगस्त 2022 की है, जब अप्टन ने कथित तौर पर प्लानो में सिक्सटी वाइन्स रेस्टारांट के बाहर चार दक्षिण एशियाई महिलाओं पर हमला किया था, उनमें से तीन को मारने की कोशिश की और अन्य को धमकी देते हुए उन्हें भारत वापस जाने के लिए कहा। पीड़ितों ने घटना को अपने फोन पर रिकॉर्ड किया और इसके बाद वीडियो जल्द ही वायरल हो गया।

पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद क्या हुआ?

पीड़ित दक्षिण एशियाई मूल की थी। बता दें कि प्लैनो पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद भी अप्टन ने नस्ल को लेकर भी टिप्पणी जारी रखी। बाद में उसे राज्य के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया, और बाद में उसने चार आरोपों के लिए दोषी ठहराया।

कॉलिन काउंटी के जिला अटॉर्नी ग्रेग विलिस ने इस मामले में कहा है, अमेरिकियों के रूप में, हम सभी को इस प्रकार के नस्लीय रूप से प्रेरित हमले से मुक्त और सुरक्षित होकर अपनी संवैधानिक स्वतंत्रता का आनंद लेने का पूरा हक होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,अमेरिका पृथ्वी पर एकमात्र ऐसा राष्ट्र है जो नस्ल या जातीयता से अधिक अपने आदर्शों से परिभाषित होता है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने क्यों रद्द की NET परीक्षा? जानिए क्या कहता है एंटी पेपर लीक कानून और कितनी मिलती है सजा

यह भी पढ़ें: 'मुंज्या' एक्टर Abhay Verma ने बॉलीवुड के इस सुपरस्टार को बताया अपना आदर्श, बोले- उनकी तरह लाइफ जीने...