Move to Jagran APP

US helicopter Crashes: अमेरिका में बड़ा हादसा, दक्षिणी कैलिफोर्निया में हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश; नाइजीरिया के सबसे बड़े ऋणदाता की मौत

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक बड़ा हादसा सामने आया है। दक्षिणी कैलिफोर्निया के मोजावे रेगिस्तान में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें छह लोग सवार थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि हेलिकॉप्टर में सवार लोगों का क्या हुआ। सैन बर्नार्डिनो काउंटी शेरिफ के विभाग ने कहा कि उन्हें कोई जीवित नहीं मिला है। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि किसी की इस हादसे में मृत्यु हुई या नहीं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 11 Feb 2024 04:47 AM (IST)
Hero Image
US helicopter Crashes: अमेरिका में बड़ा हादसा, दक्षिणी कैलिफोर्निया में हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश (फाइल फोटो)

एपी, कैलिफोर्निया। अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक बड़ा हादसा सामने आया है। दक्षिणी कैलिफोर्निया के मोजावे रेगिस्तान में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह लोग सवार थे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हेलिकॉप्टर में सवार लोगों का क्या हुआ। सैन बर्नार्डिनो काउंटी शेरिफ के विभाग ने कहा कि उन्हें कोई जीवित नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने यह भी नहीं बताया कि किसी की इस हादसे में मृत्यु हुई या नहीं।

नाइजीरिया के सबसे बड़े ऋणदाता की मौत

नाइजीरिया के सबसे बड़े ऋणदाताओं में से एक के समूह मुख्य कार्यकारी सहित छह लोगों की मौत हो गई। रात करीब 10 बजे जब हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो उसमें छह लोग सवार थे।

एक्सेस बैंक समूह के सीईओ हर्बर्ट विग्वे की मृत्यु की पुष्टि विश्व व्यापार संगठन के महानिदेशक नगोजी ओकोन्जो-इवेला ने नाइजीरियाई एक्सचेंज समूह के पूर्व अध्यक्ष एबिम्बोला ओगुनबांजो के साथ एक्स पर एक पोस्ट में की।

ओकोन्जो-इवेला ने एक्स पर कहा, "हेलीकॉप्टर दुर्घटना में एक्सेस बैंक के ग्रुप सीईओ हर्बर्ट विगवे, उनकी पत्नी और बेटे के साथ-साथ बिम्बो ओगुनबांजो की भयानक हानि की खबर से बहुत दुखी हूं।"

हॉलोरन स्प्रिंग्स के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलिकॉप्टर

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, विभाग को शुक्रवार रात 10:12 बजे दुर्घटना के बारे में पता चला। उन्होंने बताया कि हेलिकॉप्टर हॉलोरन स्प्रिंग्स रोड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेलिकॉप्टर में छह लोग थे सवार

वहीं, सिविल एविएशन प्रशासन ने पुष्टि की है कि हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड को इस हादसे की जांच सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं की टीम मौके पर जानकारी इकट्ठा करेंगे।

यह दुर्घटना सैन डिएगो के बाहर मंगलवार को एक अमेरिकी समुद्री कोर हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के तीन दिन बाद हुई। पांच नौसैनिकों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- 

Russia Ukraine War: रूस ने खार्किव पर किया ड्रोन हमला, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत; राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की निंदा

Pakistan Election 2024: नवाज और मरियम शरीफ की चुनावी जीत को लाहौर HC में चुनौती, PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने दाखिल की याचिका