Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिकी हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने भारत-अमेरिका के संबंधों को और गहरा करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की

मैक्कार्थी ने आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों के प्रति अपना समर्थन भी दोहराया। शुक्रवार को इंडियन वेल्स शहर में प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों नक्षत्र और सुसान चांडी ने स्वागत समारोह की मेजबानी की।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 19 Feb 2023 09:36 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अल्पसंख्यक नेता केविन मैक्कार्थी (फोटो क्रेडिट: केविन मैकार्थी ट्विटर)

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने कैलिफोर्निया शहर में एक भारतीय-अमेरिकी दंपति की मेजबानी वाले स्वागत समारोह में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू का स्वागत किया।स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने भारत-अमेरिका साझेदारी को गहरा करने के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता और समर्थन व्यक्त किया।

मैक्कार्थी ने आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों के प्रति अपना समर्थन भी दोहराया। शुक्रवार को इंडियन वेल्स शहर में प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों नक्षत्र और सुसान चांडी ने स्वागत समारोह की मेजबानी की।

भारत-अमेरिका संबंधों के लिए दिया अपना समर्थन

मैककार्थी ने कैलिफोर्निया में इंडियन वेल्स में प्रख्यात प्रवासी सदस्यों द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में भारत के दूत तरणजीत सिंह संधू का स्वागत किया और आने वाले दिनों में मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों के लिए अपना समर्थन फिर से व्यक्त किया।

यह आयोजन संघीय और उप-राष्ट्रीय स्तर पर निर्वाचित प्रतिनिधियों और नौकरशाहों और उद्योग और भारतीय डायस्पोरा के लिए दूतावास की निरंतर द्विदलीय पहुंच का हिस्सा था।

भारत और अमेरिका के बीच मजबूत संबंधों के प्रति अपना समर्थन दोहराया

समारोह में कई अमेरिकी सांसद सहित 500 से अधिक लोग शामिल हुए।

मैक्कार्थी ने अपनी टिप्पणी में आने वाले दिनों में भारत और अमेरिका के बीच मजबूत संबंधों के प्रति अपना समर्थन दोहराया। वह पूर्व में भी मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जता चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है, जब स्पीकर किसी कार्यक्रम में एक राजदूत का स्वागत करें।

यह भी पढ़ें- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर अपने परिवार के साथ बिताएंगे अंतिम समय, घर पर ही कराएंगे इलाज

संधू ने अपनी टिप्पणी में राजनीति और अर्थव्यवस्था सहित सभी क्षेत्रों में तथा डिजिटल परिवर्तन और स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में पिछले 75 वर्षों में भारत के सफर को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, 'अमेरिका के साथ साझेदारी ने इसमें बहुत अहम भूमिका निभाई है।'

यह भी पढ़ें- जासूसी गुब्बारे को लेकर अमेरिका की चीन को सख्त चेतावनी, चीनी राजनयिक से मिलकर ब्लिंकन बोले- ऐसा फिर कभी न हो