Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: हाइड्रोथर्मल विस्फोट से हिला येलोस्टोन नेशनल पार्क, वीडियो में कैद हुआ भयावह मंजर

US News येलोस्टोन नेशनल पार्क में बुधवार को अंडरग्राउंड हाइड्रोथर्मल विस्फोट हुआ। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची। बता दें कि ये पार्क दक्षिणी मोंटाना और पूर्वी इडाहो में स्थित है । इस विस्फोट का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें सभी टूरिस्ट भागते हुए नजर आ रहे है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
हाइड्रोथर्मल विस्फोट से हिला येलोस्टोन नेशनल पार्क (Image: Instagram/vladamarch_realestate)

डिजिटल डेस्क, इडाहो। Hydrothermal Explosion at Yellowstone: दक्षिणी मोंटाना और पूर्वी इडाहो में स्थित येलोस्टोन नेशनल पार्क में बुधवार को अंडरग्राउंड हाइड्रोथर्मल विस्फोट होने से हड़कंप मच गया। इसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही यह विस्फोट हुआ वैसे ही वहां मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। 

नेशनल पार्क के बिस्किट बेसिन क्षेत्र में हुआ विस्फोट

ये विस्फोट नेशनल पार्क के बिस्किट बेसिन क्षेत्र में हुआ है। वीडियो में कई टूरिस्ट अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनी जा सकती है। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने बताया कि विस्फोट से किसी को चोट नहीं आई है। हालांकि, बिस्किट बेसिन और उसके पार्किंग स्थल और बोर्डवॉक को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

मलबे से भर गया बोर्डवॉक 

विस्फोट के बाद लिए गए वीडियो में बोर्डवॉक को मलबे से भरा हुआ देखा जा सकता है। यूएसजीएस ने कहा कि इस तरह के विस्फोट तब होते हैं जब 'पानी अचानक भूमिगत भाप में बदल जाता है। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार ये घटनाएं येलोस्टोन में बहुत आम हैं। 

यह भी पढ़ें: Ayres Sasaki: लाइव शो के दौरान अपने फैन से मिला गले, करंट का लगा ऐसा झटका की स्टेज पर ही हो गई मौत

यह भी पढ़ें: Taiwan Typhoon: ताइवान में तूफान 'गेमी' ने दी दस्तक, स्कूल और दफ्तर बंद; रद्द हुई 27 इंटरनेशनल फ्लाइट