Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Marine Corps: अमेरिका में नौसैना का वाहन पलटा, एक सैनिक की मौत; 14 घायल

अमेरिका में कैलिफोर्निया के कैंप पेंडलटन में बुधवार को एक वाहन पलटने से बड़ी दुर्घटना हो गई। अमेरिकी सेना ने कहा कि इस हादसे में एक अमेरिकी नौसैनिक की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए। मरीन कॉर्प्स ने कहा कि दुर्घटना में एक लड़ाकू विमान भी शामिल है। मरीन कॉर्प्स के बयान में कहा गया है कि स्थानीय समयानुसार यह हादसा शाम करीब 6 बजे हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:22 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका में नौसैना का वाहन पलटा, एक सैनिक की मौत (फोटो, मरीन कॉर्प्स)

रॉयटर्स, वाशिंगटन। अमेरिका में कैलिफोर्निया के कैंप पेंडलटन में बुधवार को एक वाहन पलटने से बड़ी दुर्घटना हो गई। अमेरिकी सेना ने कहा कि इस हादसे में एक अमेरिकी नौसैनिक की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए। मरीन कॉर्प्स ने कहा कि दुर्घटना में एक लड़ाकू विमान भी शामिल है।

मरीन कॉर्प्स के बयान में कहा गया है कि स्थानीय समयानुसार यह हादसा शाम करीब 6 बजे हुआ। मृतक नौसैनिक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जांच में जुटी मरीन कॉर्प्स

मरीन कॉर्प्स दुर्घटना की वजहों की जांच कर रही है। इस जांच में पिछले महीने हुई एक अन्य दुर्घटना भी शामिल है, जिसमें जापान के तट पर टिल्ट-रोटर वी-22 ऑस्प्रे विमान में सवार आठ लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: Indian Fishermen: श्रीलंका ने छह भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया, तमिलनाडु के साथ केंद्र सरकार के लिए बना टेंशन