Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US News: पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के शेफ की मौत, घूमने के दौरान तालाब में डूबे; काफी मशक्कत के बाद बरामद हुआ शव

US News अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्राइवेट शेफ की तालाब में डूबकर मौत हो गई। दरअसल व्हाइट हाउस खाली करते समय ही यह शेफ ओबामा परिवार के साथ आ गया था और तब से साथ ही रह रहा था। इसी बीच इस हादसे से ओबामा दंपती काफी दुखी हैं और उन्होंने हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 25 Jul 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
बराक ओबामा के पर्सनल शेफ का शव बरामद

वाशिंगटन, एपी। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्राइवेट शेफ मार्था वाइनयार्ड में ओबामा के घर के पास हादसे का शिकार हो गए। दरअसल, जानकारी के मुताबिक, तफरी कैंपबेल पास एक तालाब में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने पुष्टि की कि जिस पैडलबोर्डर का शव सोमवार को एडगारटाउन ग्रेट पॉन्ड से बरामद किया गया था, वह वर्जीनिया के डम्फ्रीज का तफरी कैंपबेल (45) का था।

ओबामा के परिवार का अहम हिस्सा

कैम्पबेल को ओबामा द्वारा नियुक्त किया गया था और वह मार्था वाइनयार्ड आया था। दुर्घटना के समय ओबामा घर पर मौजूद नहीं थे। एक बयान में, पूर्व राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कैंपबेल को अपने परिवार का एक अहम हिस्सा बताया।

दोनों ने कहा, "जब हम पहली बार उनसे मिले थे, तो वह व्हाइट हाउस में एक प्रतिभाशाली शेफ थे। इनमें भोजन और लोगों को एक साथ लाने की क्षमता थी। वह एक मजेदार, बहुत ही दयालु और साधारण व्यक्ति थे, जिन्होंने अपनी जिंदगी में भी खुशियां भरी थी।

शेफ की मौत से दुखी ओबामा दंपती

ओबामा ने कहा, "इसलिए, जब हम व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हो रहे थे, हमने तफरी से हमारे साथ रहने के लिए कहा और वह उदारतापूर्वक सहमत हो गया। वह तब से हमारे जीवन का हिस्सा रहा है। हम बहुत ही दुखी हैं कि वो हमें छोड़ कर चला गया।" ओबामा ने कहा कि कैंपबेल के परिवार में उनकी पत्नी और उनके जुड़वां बेटे हैं।

पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिला शव

लापता पैडलबोर्डर (खुद नाव चलाने वाला) की तलाश रविवार को एक साथी पैडलबोर्डर की रिपोर्ट के बाद शुरू हुई कि वह डूब रहा है। इसके बाद वो पानी में नीचे चला गया और ऊपर नहीं आया।

खोज को रविवार देर रात रोक दिया गया था, लेकिन सोमवार को राज्य पुलिस ने कहा कि एक नाव से सोनार ने शव को किनारे से लगभग 100 फीट की दूरी पर लगभग 8 फीट की गहराई से बरामद कर लिया है। पुलिस ने कहा कि कैंपबेल ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी।