Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: ऐसा कोई कैसे कर सकता है? नवजात को Microwave Oven में रखकर चैन की नींद सो गई मां

एक मां ( मारियाह थॉमस) ने अपने बच्चे को गलती से ओवन में गलती से रख दिया जिसकी वजह से बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई। मां ने ‘बच्चे को सुलाने के लिए पालने के बजाय गलती से ओवन में रख दिया। हालांकि यह जानकारी सामने नहीं आई कि यह गलती कैसे हुई है। मारियाह थॉमस पर अपने नवजात बच्चे को मार डालने का आरोप लगा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 11 Feb 2024 10:33 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के मिसौरी में एक मां ने बच्चे को गलती से ओवन में रख दिया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एपी, कैनसस सिटी। एक मां के लिए उसके बच्चे से ज्यादा अनमोल चीज कुछ नहीं होती। हालांकि, दुनिया में कुछ ऐसी घटनाएं भी घटती है जिसे मां की ममता शर्मसार हो जाती है। अमेरिका के मिसौरी में एक मां ( मारियाह थॉमस) ने अपने बच्चे को गलती से ओवन (Microwave Oven) में रख दी, बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई।

मारियाह थॉमस पर अपने नवजात बच्चे को मार डालने का आरोप

इस मामले की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों को एक गवाह ने बताया कि मां ने ‘बच्चे को सुलाने के लिए पालने के बजाय गलती से ओवन में रख दिया। हालांकि, यह जानकारी सामने नहीं आई कि यह गलती कैसे हुई है।  मारियाह थॉमस पर अपने नवजात बच्चे को मार डालने का आरोप लगा है।

मैंने गलती से बच्चे को ओवन में डाल दिया: मारियाह थॉमस

इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो महिला ने बताया कि रात को बच्चे को दूध पिलाने के बाद वह उसे पालने में सुलाने लगी। लेकिन पता नहीं कैसे उसने गलती से बच्चे को ओवन में डाल दिया। महिला जब सुबह उठी तो उसे बच्चे को ओवन में पाया। बच्चा पुरी तरह से झुलस चुका था। पोस्टमार्टम में इस बात का पता चला कि बच्चे की मौत दम घुटने और जलने से हुई है।

मारियाह थॉमस के फोन की जांच हो रही

पूछताछ के दौरान मारियाह थॉमस ने यह कहा है कि गलती से यह घटना घटी है, लेकिन पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। महिला की मेडिकल जांच भी करवाई जा रही है। साथ ही उसके फोन को भी कब्जे में लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है।

जैक्सन काउंटी में मामले में महिला के खिलाफ केस लड़ रहे वकील जीन पीटर्स बेकर ने कहा कि हमें दुख है कि मां की लापरवाही से एक नवजात शिशु की जिंदगी चली गई। इस मामले की अच्छे से जांच होनी चाहिए. मामले में न्याय मिलना बहुत जरूरी है।’

यह भी पढ़ें: Pakistan General Elections 2024: क्या PPP और PML-N मिलाएगी हाथ और बनाएगी सरकार? शहबाज शरीफ ने आसिफ अली जरदारी से की बात