Move to Jagran APP

US News: अमेरिका में उड़ान के बीच अचानक गिरा विमान का दरवाजा, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Flight Emergency Landing अमेरिका में उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान का दरवाजा टूट कर गिर गया। जिस दौरान यह घटना हुई उस समय फ्लाइट में 2 लोग मौजूद थे। इसके तुरंत बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। फिलहाल इसमें किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इससे पहले भी इस तरह के हादसों के बारे में जानकारी मिलती रही है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Tue, 13 Feb 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
उड़ान के दौरान टूट कर गिरा विमान का दरवाजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एपी, चीकटोवागा। अमेरिका में उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद एक छोटे विमान का पिछला दरवाजा गिर गया। इस दौरान विमान एयरपोर्ट से दक्षिण में कुछ दूरी पर चीकटोवागा के ऊपर उड़ान भर रहा था, जिसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी होगी।

एयरपोर्ट के पास हुआ हादसा

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, इस पर दो लोग सवार थे। विमान को बफेलो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। यह घटना सोमवार की शाम 5.30 बजे के करीब की है। इस घटना में संपत्ति के नुकसान या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। विमान के दरवाजे की तलाश की गई, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है।

पहले भी हुआ हादसा

इससे पहले भी इस तरह का एक मामला सामने आ चुका है। अलास्का एयरलाइंस की एक फ्लाइट की खिड़की उड़ान के दौरान 16 हजार फीट की ऊंचाई पर अचानक निकल गई थी। आनन-फानन में विमान की वापस पोर्टलैंड में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। विमान में 174 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे।

यह भी पढ़ें: America: सैन फ्रांसिस्को के चाइनाटाउन में सेल्फ-ड्राइविंग SUV के साथ हुई तोड़फोड़, उपद्रवियों ने गाड़ी में लगाई आग

यह भी पढ़ें: US Firing: न्यूयॉर्क के सबवे स्टेशन पर गोलीबारी, एक की मौत; पांच लोग घायल