Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नशे में धुत और झगड़ालू महिला की बढ़ी मुश्किलें, जुर्माना न चुकाने पर दायर किया मुकदमा; अमेरिकन एयरलाइन में किया था हंगामा

टेक्सास से चार्लोट जाने वाली उड़ान ( American Airlines ) में यात्रियों को लात मारने और उन पर थूकने वाली महिला पर अब मुकादमा दायर किया गया है । 34 वर्षीय हीथर वेल्स पर संघीय विमानन प्रशासन (FAA ) ने उस पर 81950 डॉलर का जुर्माना लगाया है। बता दें कि यह किसी यात्री द्वारा हिंसक व्यवहार के लिए प्राधिकरण द्वारा लगाया गया अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 16 Jun 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
नशे में धुत और झगड़ालू महिला की बढ़ी मुश्किलें (Image: x)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ष 2021 में अमेरिकन एयरलाइंस की एक उड़ान में सह-यात्रियों पर हमला करने  वाली 34 वर्षीय महिला पर अब मुकादमा दायर किया गया है। दरअसल, आरोपित महिला पर 81,950 डॉलर का जुर्माना लगा था, जिसे वह चुकाने में असमर्थ रही।

बता दें कि हीथर वेल्स पर 7 जुलाई, 2021 को टेक्सास से चार्लोट जाने वाली उड़ान में यात्रियों को लात मारने और उन पर थूकने का आरोप लगाया गया था। इसके अलावा हीथर वेल्स ने हवा में विमान का दरवाजा भी खोलने की कोशिश की थी जिसके बाद उसका मुंह बंद कर दिया गया और उसे डक्ट टेप से उसकी सीट पर बांध दिया गया था।

81,950 डॉलर का लगाया जुर्माना

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि संघीय विमानन प्रशासन (FAA) ने उस पर 81,950 डॉलर का जुर्माना लगाया है। बता दें कि यह किसी यात्री द्वारा हिंसक व्यवहार के लिए प्राधिकरण द्वारा लगाया गया अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है। एफएए ने अब जुर्माना अदा न करने के लिए उस पर मुकदमा दायर किया है। 

शराब का दिया था ऑर्डर

महिला पर शिकायत है कि उसने शराब का ऑर्डर दिया था। इस दौरान वह बहुत उत्तेजित हो गई और विमान से बाहर निकलना चाहती थी। 34 वर्षीय महिला ने चीखते हुए अपशब्द बोला था और केबिन का सामने का दरवाजा खोलने की कोशिश की। शिकायत में कहा गया है कि हीथर वेल्स को डक्ट टेप और फ्लेक्स कफ से उसकी सीट पर बांध दिया गया था, लेकिन वह लात मारती रही और थूकती रही और फ्लाइट अटेंडेंट और यात्रियों को काटने और सिर पर मुक्का मारने की कोशिश करती रही।

इतने हजार डॉलर का जुर्माना 

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, महिला पर चालक दल के सदस्यों पर हमला करने और धमकाने, विमान, चालक दल और यात्रियों की सुरक्षा के लिए आसन्न खतरा' पैदा करने के लिए 45,000 हजार डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा रहा है। उड़ान के दौरान केबिन का दरवाजा खोलने का प्रयास करने के लिए 27,950 हजार डॉलर और चालक दल के सदस्य के कर्तव्यों में हस्तक्षेप करने के लिए 9,000 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: America Jewellers Robbery: अमेरिका में पीएनजी ज्वैलर्स के आउटलेट पर दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश बदमाशों ने सोने-चांदी के गहने लूटे

यह भी पढ़ें:  US Shooting: गोलीबारी से दहल उठा अमेरिका का वॉटर पार्क, 10 लोग घायल; हमलावर के घर में छिपे होने की आशंका