Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US President: 'हफ्ते में पांच दिन वर्कआउट...ड्यूटी के लिए फिट', अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की हेल्थ रिपोर्ट जारी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर उनके डॉक्टरों ने बुधवार को उनकी वार्षिक शारीरिक रिपोर्ट जारी की। डॉक्टरों ने कहा कि बाइडेन हफ्ते में पांच दिन व्यायाम करते हैं और ड्यूटी के लिए फिट हैं। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि 81 वर्षीय बाइडेन का पिछले साल आखिरी बार रूट कैनाल हुआ था। उनका स्लीप एपनिया का इलाज किया जा रहा है लेकिन उनका स्वास्थ अच्छा है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 29 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की हेल्थ रिपोर्ट जारी। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर उनके डॉक्टरों ने बुधवार को उनकी वार्षिक शारीरिक रिपोर्ट जारी की। डॉक्टरों ने कहा कि बाइडेन हफ्ते में पांच दिन व्यायाम करते हैं और 'ड्यूटी के लिए फिट' हैं। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि 81 वर्षीय बाइडेन का पिछले साल आखिरी बार रूट कैनाल हुआ था। उनका स्लीप एपनिया का इलाज किया जा रहा है लेकिन उनका स्वास्थ अच्छा है।

डॉक्टर केविन ओ'कॉनर ने कहा, बाइडेन को चलने में अकड़न महसूस हो रही है, लेकिन पिछले साल से उनकी स्थिति अच्छी है। उनके दोनों पैरों में पेरीफेरल न्यूरोपैथी, गैस्ट्रोइसोफेगल रिफ्लक्स, एलर्जी और रीढ़ की हड्डी में गठिया है जिसका इलाज दवा से किया जा रहा है। अब राष्ट्रपति अच्छा महसूस कर रहे हैं और इस साल शारीरिक रूप से वह स्वस्थ हैं।

बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर कोई नई चिंता नहीं

ओ'कॉनर ने कहा, "बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर कोई नई चिंता नहीं है। वह ड्यूटी के लिए फिट हैं और अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से संभाल सकते हैं।"

बाइडेन अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

बता दें कि इस साल राष्ट्रपति बाइडेन के स्वास्थ्य की अधिक जांच की गई है क्योंकि वह अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Gemini AI: विवादों के बीच सुंदर पिचाई ने जेमिनी AI की गलतियों को बताया 'पूरी तरह से अस्वीकार्य', गूगल ने मांगी माफी