Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jordan Drone Attack: 'एक-एक से चुनकर लेंगे बदला', ड्रोन हमले में अमेरिकी सैनिकों की मौत पर राष्ट्रपति बाइडन ने जारी किया बयान

सीरियाई सीमा के पास उत्तर पूर्वी जॉर्डन में तैनात अमेरिकी सेना को मानव रहित ड्रोन से निशाना बनाया गया। इस हमले में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गए और 34 से अधिक घायल हो गए। वहीं राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमले के लिए लिए ईरान समर्थित समूहों को दोषी ठहराया है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि इस हमले में तथ्य को जुटाया जा रहा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 29 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
ड्रोन हमले में अमेरिकी सैनिकों की मौत पर राष्ट्रपति बाइडन ने जारी किया बयान । फाइल फोटो।

रायटर, वाशिंगटन। सीरियाई सीमा के पास उत्तर पूर्वी जॉर्डन में तैनात अमेरिकी सेना को मानव रहित ड्रोन से निशाना बनाया गया। इस हमले में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गए और 34 से अधिक घायल हो गए। वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमले के लिए लिए ईरान समर्थित समूहों को दोषी ठहराया है।

राष्ट्रपति बाइडन ने ईरान समर्थित समूहों को ठहराया  दोषी

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि इस हमले में तथ्य को जुटाया जा रहा है। हालांकि, हम जानते हैं कि इसे सीरिया और इराक में सक्रिय ईरान समर्थित कट्टरपंथी आतंकवादी समूहों द्वारा अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल एक-एक लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

आतंकवाद के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

राष्ट्रपति बाइडन ने इस हमले में मारे गए सैनिकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सैनिकों ने देश की सेवा करते हुए अपना सर्वस्व निर्छावर की है। उन्होंने कहा कि हम आतंक के खिलाफ आगे भी लड़ाई लड़ते रहेंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि यह ऐसी लड़ाई है जिसे हम बंद नहीं करेंगे। वहीं, अमेरिकी रक्षा मंत्री  लॉयड ऑस्टिन ने भी यही धमकी दोहराई। उन्होंने राष्ट्रपति बिडेन को इस हमले की जानकारी भी दी।  

इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

कट्टरपंथी ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों के एक छत्र संगठन इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक ने जॉर्डन-सीरिया सीमा पर इस हमले सहित अन्य तीन ठिकानों पर हमले का दावा किया।

यह भी पढ़ेंः Drone Attack in Jordan: जॉर्डन में ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो दर्जन सिपाही हुए घायल