Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Train Tragedy: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख, पीड़ितों के लिए की प्रार्थना

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओडिशा के बालेश्वर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि प्रथम अमेरिकी महिला डॉ जिल बाइडन और वे भारत में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना की खबर से हतप्रभ हैं। File Photo

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 04 Jun 2023 06:08 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर जताया दुख।

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओडिशा के बालेश्वर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि प्रथम अमेरिकी महिला डॉ जिल बाइडन और वे भारत में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना की खबर से हतप्रभ हैं।

— ANI (@ANI) June 4, 2023

जो बाइडन ने कहा कि हमारी प्रार्थनाएं उन लोगों के लिए हैं, जिन्होंने इस भयानक घटना में अपने प्रियजनों को खोया है और कई लोग घायल हुए हैं।

ओडिशा में ट्रेन हादसे में 288 की मौत

बता दें कि ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) शुक्रवार शाम को बालेश्वर जिला अंतर्गत बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्घटनास्थल का लिया जायजा

बालेश्वर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। उनके साथ दो केंद्रीय मंत्री- धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।

उच्चस्तरीय जांच के आदेश

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शनिवार की सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। हादसे के बाद उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

इधर, शुरुआती जांच में सामने आया है कि पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस को मेन लाइन का सिग्नल दिया गया था, लेकिन इसे वापस ले लिया गया।