Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तीन दिन का युद्धविराम बंधकों को सुरक्षित रखने में करेगा मदद', बाइडन और नेतन्याहू के बीच हुई चर्चा; रिपोर्ट में दावा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। इस दौरान उन्होंने नेतन्याहू से बात कर बंधकों को रिहाई को सुनिश्चित करने के लिए लड़ाई को कुछ दिन रोकने पर जोर दिया। दोनों नेताओं के बीच बातचीत को लेकर यह दावा एक रिपोर्ट में किया गया है। हालांकि व्हाइट हाउस ने एक्सियोस रिपोर्ट पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:44 AM (IST)
Hero Image
'तीन दिन का युद्धविराम बंधकों को सुरक्षित रखने में करेगा मदद', बाइडन और नेतन्याहू के बीच हुई चर्चा (फोटो रायटर)

रायटर, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। इस दौरान उन्होंने नेतन्याहू से बात कर बंधकों को रिहाई को सुनिश्चित करने के लिए लड़ाई को कुछ दिन रोकने पर जोर दिया।

पीएम नेतन्याहू और जो बाइडन के बीच हुई बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात कर कहा कि तीन दिन की लड़ाई में विराम से कुछ बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। दोनों नेताओं के बीच बातचीत को लेकर यह दावा एक रिपोर्ट में किया गया है। हालांकि, व्हाइट हाउस ने एक्सियोस रिपोर्ट पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है।

10-15 बंधकों को रिहा करेगा हमास

एक्सियोस ने अमेरिकी अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिका-इजरायल और कतर के बीच एक प्रस्ताव पर चर्चा की जा रही है। इस प्रस्ताव के तहत हमास 10-15 बंधकों को रिहा करेगा और एक लिस्ट के जरिए सभी बंधकों की पहचान सत्यापित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War के बीच तुर्किये का एक्शन, अब संसद में नहीं मिलेंगे कोका कोला और नेस्ले के प्रोडक्ट; लगाया बैन

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि बाइडन और नेतन्याहू ने लड़ाई के क्षेत्रों से नागरिकों को सुरक्षित रूप से निकलने पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने नागरिकों तक सहायता पहुंचाने और आंशिक युद्ध विराम पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा पर सुरक्षा परिषद में फिर नहीं बनी सहमति, बिना नतीजे के खत्म हुई बैठक; युद्धविराम पर दिया जोर