Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजरायल-हमास और रूस-यूक्रेन युद्ध पर राष्ट्रपति जो बाइडन आज अमेरिका को करेंगे संबोधित, व्हाइट हाउस ने दी जानकारी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल-हमास और यूक्रेन युद्ध पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन गुरुवार को ओवल ऑफिस से इजरायल-हमास और रूस-यूक्रेन पर देश को संबोधित करेंगे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 19 Oct 2023 03:57 AM (IST)
Hero Image
इजरायल-हमास और रूस-यूक्रेन युद्ध पर राष्ट्रपति जो बाइडन आज अमेरिका को करेंगे संबोधित, व्हाइट हाउस ने दी जानकारी (फोटो एएफपी)

वॉशिंगटन, रायटर। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल-हमास और यूक्रेन युद्ध पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन गुरुवार को ओवल ऑफिस से इजरायल-हमास और रूस-यूक्रेन पर देश को संबोधित करेंगे।

राष्ट्र को संबोधित करेंगे जो बाइडन

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति बाइडन इजरायल के खिलाफ हमास के आतंकवादी हमलों और यूक्रेन के खिलाफ रूस के क्रूर युद्ध के खिलाफ हमारे जवाब पर चर्चा करने के लिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल के दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की थी। इस दौरान गाजा अस्पताल पर हुए हमले पर भी दुख जताया था।

इजरायल-हमास युद्ध से प्रभावित हुए लाखों लोग

बता दें कि इजरायल-हमास के बीच युद्ध को 10 दिन से अधिक का समय हो गया है। इसी माह की शुरुआत में 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे। इसके बाद इजरायल ने हमास के ठिकानों को निशाना बनाया। उल्लेखनीय है कि इजरायल-हमास युद्ध में अबतक चार हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। जबकि लाखों लोग अपना घर छोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: अमेरिका व सऊदी अरब ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, बाइडेन ने गाजा को दिए 100 मिलियन डॉलर

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: मिस्र से गाजा में पहुंचने वाली मदद को नहीं रोकेगा इजरायल, नेतन्याहू सरकार ने किया एलान