Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Presidential Election 2024: बाइडन को अपनों ने ही घेरा, पांच डेमोक्रेटिक सांसदों ने कह दी चुभने वाली बात

US Presidential Election 2024 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ उनकी अपनी पार्टी के लोग अब आवाज उठा रहे हैं। पांच डेमोक्रेटिक सांसदों ने रविवार को कहा कि जो बाइडन को नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हट जाना चाहिए। इनमें जेरी नाडलर मार्क ताकानो जो मोरेल टेड लियू और एडम स्मिथ शामिल हैं। वहीं बाइडन ने कहा कि वह नवंबर में ट्रंप को हरा देंगे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 08 Jul 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
US Presidential Election 2024 जो बाइडन को रेस से हटने को कहा गया।

पीटीआई, वाशिंगटन। US Presidential Election 2024 अमेरिका के पांच डेमोक्रेटिक सांसदों ने रविवार को कहा कि जो बाइडन को नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से हट जाना चाहिए। इनमें जेरी नाडलर, मार्क ताकानो, जो मोरेल, टेड लियू और एडम स्मिथ शामिल हैं।

उन्होंने प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बाइडन के निराशाजनक प्रदर्शन पर चर्चा के लिए आयोजित वर्चुअल बैठक में यह विचार व्यक्त किए।

बाइडन की उम्मीदवारी पर उठे सवाल

हाउस माइनारिटी लीडर हकीम जेफरीज ने डिबेट के बाद उभरते राजनीतिक परिदृश्यों पर चर्चा के लिए प्रतिनिधि सभा में अपने पार्टी सहयोगियों की एक वर्चुअल बैठक बुलाई थी। बैठक को बाइडन की उम्मीदवारी की व्यवहार्यता के बारे में सदस्यों से जानकारी पाने के लिए आयोजित किया गया था।

शीर्ष डेमोक्रेट बोले- बाइडन को रेस से हटना होगा

कई शीर्ष डेमोक्रेट दृढ़ता से महसूस करते हैं कि बाइडन को रेस से हटना होगा। इस घटनाक्रम ने बाइडन के समर्थन की दीवार में बड़ी दरार कर दी है। सार्वजनिक या निजी तौर पर यह कहने वाले डेमोक्रेट्स की संख्या अब लगभग 10 हो गई कि उन्हें हट जाना चाहिए।

इनमें न्यायपालिका, सशस्त्र सेवाओं और खुफिया समितियों के शीर्ष डेमोक्रेट शामिल हैं। इस बीच, बाइडन और उनकी टीम इस तरह की अपील के प्रति उदासीन दिखी और दावा किया कि वह दौड़ में हैं। बाइडन ने कहा कि वह नवंबर में ट्रंप को हरा देंगे।