Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Presidential Election 2024: विवेक रामास्वामी के मुरीद हुए एलन मस्क, तारीफ में कही यह बात

US Presidential Election 2024 अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। चुनाव में कई भारतवंशी मैदान में हैं और उन्हें बड़ा दावेदार भी माना जा रहा है। इनमें रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। अब रामास्वामी की तारीफ टेस्ला के मालिक और अरबपति एलन मस्क ने की है और उन्हें होनहार शख्स बताया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 18 Aug 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
US Presidential Election 2024 मस्क ने की विवेक की तारीफ।

नई दिल्ली, एजेंसी। US Presidential Election 2024 अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है। हर उम्मीदवार खुद को सबसे बेहतर बता रहा है। इस बार के चुनाव में कई भारतवंशी मैदान में हैं और उन्हें दावेदार माना जा रहा है। इनमें रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। 

अब रामास्वामी की तारीफ टेस्ला के मालिक और अरबपति एलन मस्क ने की है और उन्हें होनहार बताया है।

मस्क ने साक्षात्कार पर दी प्रतिक्रिया

एलन मस्क ने शुक्रवार को भारतीय-अमेरिकी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'होनहार' बताया। एक्स के मालिक (पूर्व में ट्विटर) मस्क रिपब्लिकन नेता द्वारा एक साक्षात्कार पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

हार्वर्ड से की है पढ़ाई

हार्वर्ड और येल विश्वविद्यालयों से स्नातक करने वाले रामास्वामी का जन्म भारतीय माता-पिता के घर हुआ था, जो केरल से अमेरिका चले गए थे। विवेक रामास्वामी टेक बिजनसमेन हैं और अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल हैं।

रामास्वामी ने हेल्थकेयर और टेक्नोलोजि कंपनियों की स्थापना की है। 2022 में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में रोजमर्रा के नागरिकों की आवाज को बहाल करने पर उन्होंने एक नई फर्म, स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट (Strive Asset Management) की शुरुआत की।

— Elon Musk (@elonmusk) August 17, 2023

चीन का करते हैं खुलकर विरोद्ध

विवेक रामास्वामी को स्वास्थ्य सेवा में बदलाव की प्रतिबद्धता के लिए वैश्विक मान्यता मिली है। वह चीन पर अमेरिका की निर्भरता समाप्त करने के लिए खुलकर बोलते हैं और इसी की वजह से उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती जा रही है। 

रामास्वामी कई बार कह चुके हैं कि चीन से मुकाबला करने के लिए एक अच्छी विदेश नीति की जरूरत है, जिसे वो मौका आने पर देंगे।

रामास्वामी, निक्की हेली और हर्ष वर्धन सिंह तीन भारतीय-अमेरिकी हैं जो जनवरी में शीर्ष पद के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।