Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बराक ओबामा से परेशान हो गए हैं जो बाइडन! राष्ट्रपति चुनाव पर अमेरिकी मीडिया के दावे ने बढ़ाई हलचल

US Presidential Election 2024 अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में बड़ा दावा करते हुए बताया गया है कि जो बाइडन उनकी उम्मीदवारी को लेकर लग रही अटकलों से परेशान हैं और इसे लेकर वह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से चिढ़ गए हैं क्योंकि इन सबके पीछे वह उन्हीं को जिम्मेदार मानते हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ओबामा ने बाइडेन की उम्मीदवारी पर पुनर्विचार की जरूरत बताई है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
रिपोर्ट के अनुसार बाइडन ओबामा को "पपेट मास्टर" के रूप में देखते हैं। (File Image)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन 2024 के चुनाव में राष्ट्रपति पद को दौड़ से हटने के दबाव को लेकर अपनी पार्टी के कुछ सहयोगियों से परेशान हो गए हैं, ऐसा एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बाइडन उनकी उम्मीदवारी वापस लेने की चर्चा से डेमोक्रेट पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं, विशेष रूप से पूर्व राष्ट्रपति ओबामा से 'चिढ़' गए हैं।

इससे पहले अमेरिकी मीडिया में दावा किया गया था कि बाइडन और ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद कई डेमोक्रेट सांसदों ने राष्ट्रपति से चुनाव की दौड़ से पीछे हटने का आग्रह किया था। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि बराक ओबामा और पूर्व हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी सहित बाइडन के अन्य निकटतम सहयोगी उनकी खुले तौर पर आलोचना करने से बचते आए हैं और उन्होंने हमेशा कहा है कि बाइडेन व्हाइट हाउस की रेस में बने रहेंगे, लेकिन बाइडन राष्ट्रपति की उम्मीदवारी को लेकर लगाई जा रही हालिया अटकलों के लिए ओबामा को जिम्मेदार मानते हैं।

ओबामा को कठपुतली मास्टर मानते हैं बाइडन: रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार बाइडन ओबामा को "पर्दे के पीछे एक कठपुतली मास्टर" के रूप में देखते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने बाइडन के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया कि वह लंबे समय से राजनीति में हैं और उनका अनुभव यह समझने के लिए काफी है कि उन पर पद छोड़ने का दबाव बढ़ाने के लिए मीडिया में खबरों को लीक किया जा रहा है।

ओबामा ने बताई उम्मीदवारी पर पुनर्विचार की जरूरत: रिपोर्ट

वहीं वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 19 जुलाई को कथित तौर पर अपने सहयोगियों से कहा कि जो बाइडन को अपने पुनर्निर्वाचन के दांव पर फिर से विचार करने की आवश्यकता है। रिपोर्ट के अनुसार ओबामा का मानना ​​है कि बाइडन की जीत के मौके कम हो गए हैं और उन्हें अपनी उम्मीदवारी की व्यवहार्यता पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।