Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Elections: डोनाल्ड ट्रंप या कमला हैरिस… अगर अमेरिका में आज हो चुनाव तो कौन मारेगा बाजी? सर्वे में चौंकाने वाले नतीजे

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इस बीच वाशिंगटन पोस्ट के एक सर्वे में पता चला है कि अगर आज ही अमेरिका का चुनाव होता है तो कमला हैरिस बाजी मार सकती हैं। सर्वे में लोगों ने उनके प्रति समर्थन दिखाया है।वाशिंगटन पोस्ट ने सर्वे में कहा कि 21 जून के बाद उपराष्ट्रपति का समर्थन दो प्रतिशत बढ़ा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप। फाइल फोटो।

पीटीआई, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए एक सर्वे में कहा गया है कि यदि अभी चुनाव हुए तो वह जीत हासिल कर सकती हैं।

कमला हैरिस होंगी लोगों की पहली पसंदः सर्वे

वाशिंगटन पोस्ट ने अपने सर्वे में कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रत्याशी बनने की दावेदारी से हटने के बाद कमला हैरिस ने राष्ट्रीय स्तर पर दो प्रतिशत समर्थन हासिल किया है। वाशिंगटन पोस्ट ने अपने पोलिंग मॉडल निष्कर्ष के आधार पर गुरुवार को कहा कि अगर रविवार को चुनाव होते तो कमला हैरिस राष्ट्रपति पद के लिए लोगों की पहली पसंद होतीं।

इन राज्यों में है कांटे का मुकाबला

अमेरिकी दैनिक समाचार पत्र ने कहा कि 21 जून के बाद से स्विंग स्टेट माने जाने वाले राज्यों में कमला हैरिस ने 2.1 प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं और सात में से दो राज्यों पेन्सिलवेनिया और विस्कॉन्सिन में उन्हें बढ़त और मिशिगन में कांटे का मुकाबला है।

कमला से बहुत नाराज हूं: ट्रंप

रिपब्लिकन प्रत्याशी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर स्थित अपने गोल्फ क्लब में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बहुत नाराज हैं और उन पर हमला करने के हकदार हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे उनके प्रति कोई सम्मान नहीं है और न ही उनकी बौद्धिकता के लिए कोई आदर है। अगर कमला हैरिस जीतीं तो एक खराब राष्ट्रपति होंगी। इसलिए मेरा जीतना आवश्यक है। ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस भी मुझ पर निजी हमले करती रही हैं। मालूम हो कि ट्रंप कमला पर उनके नस्ल और रंग को लेकर इन दिनों लगातार टिप्पणी कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः

US Election 2024: 'मेरे मन में कमला हैरिस के लिए कोई सम्मान नहीं', डोनाल्ड ट्रंप बोले- वो देश को बर्बाद कर देंगी

Pakistan: 'सिर्फ सेना तक सीमित नहीं है भ्रष्टाचार', सूचना मंत्री तरार ने फैज हमीद मामले में और गिरफ्तारी के दिए संकेत