Move to Jagran APP

US Presidential Election: 'हमारे देश के खून में घोला जा रहा जहर', प्रवासियों के खिलाफ डोनाल्ड ट्रंप का भड़काऊ बयान

डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू हैंपशायर में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान अप्रवासियों को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कहा कि बिना दस्तावेज वाले अप्रवासी हमारे देश के खून में जहर घोल रहे हैं। सितंबर के अंत में प्रकाशित एक दक्षिणपंथी वेबसाइट द नेशनल पल्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान भी ट्रंप ने खून में जहर घोलने वाली बात कही थी।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 17 Dec 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
अप्रवासियों पर डोनाल्ड ट्रंप ने की टिप्पणी (फोटो सोर्स: फाइल फोटो)
न्यू हैंपशायर, रायटर्स। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि बिना दस्तावेज वाले अप्रवासी हमारे देश के खून में जहर घोल रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू हैंपशायर में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान अप्रवासियों को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने अवैध रूप से अमेरिकी सीमा पार करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या को लेकर आलोचना की। ट्रंप ने राष्ट्रपति चुने जाने पर अवैध अप्रवासन पर नकेल कसने का वादा किया है।

अप्रवासी घोल रहे जहर

ट्रंप ने डरहम में एक रैली के दौरान कहा कि वे हमारे देश के खून में जहर घोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अप्रवासी दक्षिण अमेरिका के अलावा एशिया और अफ्रीका से अमेरिका आ रहे थे। पूरी दुनिया से वे हमारे देश में आ रहे हैं। सितंबर के अंत में प्रकाशित एक दक्षिणपंथी वेबसाइट द नेशनल पल्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान भी ट्रंप ने खून में जहर घोलने वाली बात कही थी।

यह भी पढ़ें: US Election 2024: राष्ट्रपति पद की दौड़ में ट्रंप ने जो बाइडन को पछाड़ा, कई जगह बनाई बढ़त; 10 महीनों में बदलेगा बहुत कुछ

'ट्रंप के लिए खतरा बन जाएगी उनकी भाषा'

येल प्रोफेसर और फासीवाद पर किताब के लेखक जेसन स्टेनली ने कहा कि ट्रंप का इस तरह की भाषा का बार-बार इस्तेमाल खतरनाक है। उन्होंने कहा कि ट्रंप के शब्द नाजी नेता हिटलर की बयानबाजी की प्रतिध्वनि हैं।

यह भी पढ़ें: US Presidential Elections: 6 दिन...42 चुनावी अभियानों में हिस्सा, विवेक रामास्वामी ने बताया अपनी एनर्जी का राज