Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर मैं बना अमेरिका का राष्ट्रपति तो एलन मस्क को बनाना चाहूंगा अपना सलाहकार', विवेक रामास्वामी ने की तारीफ

US Presidential Election 2024 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने एलन मस्क को लेकर बड़ा बयान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने कहा है कि मैं अगर 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुना जाता हूं तो एलन मस्क को अपना सलाहकार बनाना चाहूंगा। उन्होंने ट्विटर से 75 फीसद कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 27 Aug 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
एलन मस्क के मुरीद हुए विवेक रामास्वामी (फोटो एपी)

वॉशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के राष्ट्रपति पद (US Presidential Election 2024) के लिए अगले साल होने वाले चुनाव में कई भारतीय उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) का भी नाम शामिल है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने एलन मस्क को लेकर बड़ा बयान दिया है।

एलन मस्क के मुरीद हुए विवेक रामास्वामी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने कहा है कि मैं अगर 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुना जाता हूं तो एलन मस्क को अपना सलाहकार बनाना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे हाल ही में एलन मस्क को जानने का मौका मिला। मुझे उम्मीद है कि वह मेरे एक दिलचस्प सलाहकार होंगे, क्योंकि उन्होंने ट्विटर से 75 फीसद कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

मस्क की मौजूदगी में दिया बयान

दरअसल, विवेक रामास्वामी ने आयोवा में एक टाउन हॉल को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस कार्यक्रम में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल थे। रामास्वामी ने इस दौरान मस्क की तारीफ की और कहा कि वह उसी तरह सरकार चलाना चाहेंगे, जैसे एलन मस्क अपनी कंपनी चलाते हैं।

मस्क के काम को रामास्वामी ने सराहा

इससे पहले रामास्वामी ने एक चैनल को दिए बयान में भी एलन मस्क के काम की सराहना की थी। उन्होंने कहा कि मस्क इस बात का बड़ा उदाहरण है कि मैं अमेरिका के लिए क्या करना चाहता हूं। मैं एलन मस्क की रणनीति के साथ सहमत हूं, क्योंकि उन्होंने ट्विटर से 75 फीसद कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

एलन मस्क ने कर्मचारियों की संख्या में की कटौती

एलन मस्क ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने अपनी कंपनी में कर्मचारियों की संख्या को घटा दिया है। पहले उनकी कंपनी में कर्मचारियों की संख्या आठ हजार थी, जो कटौती के बाद 1500 रह गई। पिछले सप्ताह ही मस्क ने कहा था कि उन्हें रामास्वामी एक बहुत ही आशाजनक उम्मीदवार लगे हैं।