Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election 2024: अमेरिकी सीमा की ओर पैदल ही रवाना हुए दर्जन देशों के सैकड़ों प्रवासी, राष्ट्रपति चुनाव से पहले सता रहा ये डर

अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए लगभग एक दर्जन देशों के सैकड़ों प्रवासी रविवार को मैक्सिको की दक्षिणी सीमा से पैदल ही रवाना हो गए। समूह के कुछ सदस्यों ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में अगर डोनाल्ड ट्रंप की जीत होती है तो वह शरणार्थियों के लिए सीमा बंद कर सकते हैं। अमेरिकी चुनाव के बाद नया ट्रंप प्रशासन अपने पुराने वादे को फिर से अमल में ला सकता है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी सीमा की ओर पैदल ही रवाना हुए सैकड़ों प्रवासी। फाइल फोटो।

एपी, मैक्सिको सिटी। अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का असर अब आसपास के देशों के प्रवासियों पर भी दिखने लगा है। लगभग एक दर्जन देशों के सैकड़ों प्रवासी रविवार को अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए मैक्सिको की दक्षिणी सीमा से पैदल ही रवाना हो गए। 

अमेरिकी सीमा तक कब पहुंचेंगे प्रवासी?

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, समूह के कुछ सदस्यों ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में अगर डोनाल्ड ट्रंप की जीत होती है तो वह शरणार्थियों के लिए सीमा बंद कर सकते हैं। समूह के कुछ लोगों ने यह भी उम्मीद जताई है कि वे नवम्बर में होने वाले चुनावों से पहले अमेरिकी सीमा तक पहुंच जाएंगे।

अपने पुराने वादे पर अमल कर सकते हैं ट्रंप- प्रवासी

एल साल्वाडोर के एक प्रवासी ने कहा कि हमें डर है कि अमेरिकी चुनाव के बाद नया ट्रंप प्रशासन अपने पुराने वादे को फिर से अमल में ला सकता है। नवंबर के बाद सीमा पर करने के लिए जारी परमिट को फिर से रोका जा सकता है। उन्होंने आगे बताया कि अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए कई लोग मैक्सिको की दक्षिणी सीमा से ही होकर आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः

Claudia Sheinbaum: जलवायु वैज्ञानिक से लेकर मेयर तक का सफर, अब मैक्सिको की पहली महिला राष्ट्रपति बनीं क्लाउडिया शीनबाम

'पहले सेक्स फिर खाना', सूडान में मजबूर महिलाओं के साथ सैनिक कर रहे दरिंदगी; रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा