Move to Jagran APP

US Election: 'आप राष्ट्रपति बनने के लिए फिट तो हैं', कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव से पहले साधा निशाना

कमला हैरिस रविवार को 60 साल की हो गई और वहीं डोनाल्ड ट्रंप 78 साल के हैं। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। इस बीच हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव से पहले हमला बोला है और कहा कि वह एक मुश्किल जिम्मेदारी यानी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए फिट नहीं लग रहे हैं।

By Shubhrangi Goyal Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 20 Oct 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर चुनाव से पहले साधा निशाना (फाइल फोटो)

एपी, अटलांटा। अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में तीन हफ्ते से भी कम का वक्‍त बचा है। ऐसे में कमला हैर‍िस और डोनाल्‍ड ट्रंप दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। कमला हैरिस रविवार को 60 साल की हो गई और वहीं डोनाल्ड ट्रंप 78 साल के हैं। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।हैरिस ने इस बीच डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोला है और कहा कि वह एक मुश्किल जिम्मेदारी यानी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए फिट नहीं लग रहे हैं।

 चुनाव दिवस से केवल दो हफ्ते पहले, डेमोक्रेटिक उपाध्यक्ष और रिपब्लिकन अरबपति एक भयंकर दौड़ में हैं। वहीं सामने आए सर्वेक्षणों से पता चलता है कि दोनों प्रभावी रूप से बराबरी पर हैं।

दोनों उम्मीदवार पेन्सिलवेनिया में होंगे

दोनों उम्मीदवार रविवार को पेन्सिलवेनिया में थे, जिसे 5 नवंबर के चुनाव का फैसला करने वाले सात प्रमुख राज्यों के बीच जीतना जरूरी माना जाता है। लेकिन ट्रंप की उम्र मतदाताओं के लिए कोई बड़ी बाधा नहीं बन सकती, क्योंकि सर्वे में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है।

हैरिस ने शनिवार को अटलांटा में एक रैली में उनके बेतुके, ऑफ-स्क्रिप्ट भाषणों का मज़ाक उड़ाते हुए कहा है, "अब वह बहस से बच रहे हैं और थकावट के कारण एक के बाद एक इंटरव्यू रद्द कर रहे हैं।"

हैरिस ने भेजी थी एक रिपोर्ट

हैरिस ने 12 अक्टूबर को एक रिपोर्ट के साथ ट्रम्प को उकसाने की भी कोशिश की थी जिसमें उनके स्वास्थ्य का वर्णन किया गया था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति के अभियान ने कहा कि वह भी "कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए बिल्कुल सही और बेहतरीन स्वास्थ्य में हैं।''

व्हाइट हाउस में दूसरी बार चुनाव लड़ रहे रिपब्लिकन ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक मैराथन भाषण के साथ हैरिस के आरोपों का जवाब दिया, दोनों उम्मीदवार अपने अंतिम अभियान के दिन महत्वपूर्ण युद्ध के मैदानों में बिता रहे हैं, लेकिन उनके सरोगेट भी ऐसे ही हैं।

टेस्ला और स्पेसएक्स के बॉस एलोन मस्क ने व्यक्तिगत रूप से पेंसिल्वेनिया में अभियान की शुरुआत की है, और इस राज्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है, जिन्हें जीतना ही होगा।

यह भी पढ़ें: US President Election 2024: अगर चुनाव में मिली हार तो क्या करेंगे ट्रंप? पूर्व राष्ट्रपति ने कर दिया बड़ा ऐलान